बढ़ा आक्रोश, टोलटैक्स वसूली के विरोध में बैठक कर किसानों ने बनायीं रणनीति

चंदवक, जौनपुर। निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग 233 पर एनएचएआई द्वारा जनपद से होकर गुजरने वाले सोलह किमी सड़क निर्माण किए बगैर टोलटैक्स वसूली की तैयारियों को देखते हुए किसानों का आक्रोश दिनों दिन बढ़ता जा रहा है।किसानों ने किसान नेता अजीत सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को कनौरा पीसीएफ गोदाम पर बैठक कर प्रभावी विरोध की रणनीति पर मंथन किया। बैठक में महिला किसानों की प्रभावी उपस्थिति काबिलेगौर थीं।
राष्ट्रीय राजमार्ग 233 वाराणसी से घाघरा ब्रिज वाया आजमगढ़ के निर्माण से जनपद के केराकत तहसील के बीस गांव के चार हजार किसान प्रभावित है।तहसील क्षेत्र में 16 किमी का निर्माण होना है जिसके लिए 67.76 हेक्टेयर भूमि के लिए भूअधिग्रहण हेतु 2012 में गजट हुआ और 2017 में अवार्ड घोषित होने के बाद भी आजतक मुआवजा नहीं मिला।एनएचएआई मुआवजा देने के बजाय चार हजार किसानों पर हाइकोर्ट में मुकदमा कर दिया जिसके निर्णय का इंतजार किए बिना टोलटैक्स वसूली की प्रक्रिया शुरू करने के लिए टोल प्लाजा का सीमावर्ती जिले वाराणसी में निर्माण शुरू कर दिया जिसका किसान विरोध कर रहे है।
किसानों ने कनौरा में बैठक कर टोलटैक्स वसूली का विरोध करने की रणनीति पर मंथन किया।इस अवसर पर प्रधान विनय सिंह, योगेंद्र दीक्षित, जयप्रकाश,अरविन्द,उमा देवी,पुष्पा देवी,ममता देवी,योगिता देवी,कुसुम देवी,संगीता देवी,गीता देवी,संगीता देवी,चम्पादेवी, चाँदनी देवी,भोनू,सतीश सिंह, वंशराज सहित अन्य लोग थे।

जिला संवाददाता पंकज सिंह जौनपुर

Share this news