पुलिस बनाम पत्रकार के बीच सद्भावना क्रिकेट मैच समपन्न।

ओमेगा पब्लिक स्कूल के मैदान में आयोजित क्रिकेट मैच में पत्रकारों ने हासिल की जीत

जलालपुर। क्षेत्र के ओमेगा सीनियर सेकेंडरी स्कूल छातीडीह पराऊगंज, चक्के के मैदान में पत्रकार प्रेस क्लब उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में रविवार को पुलिस बनाम पत्रकार के बीच सद्भावना क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। मैच का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक जौनपुर डॉक्टर अजय पाल शर्मा द्वारा फीता काटकर किया गया और विद्यालय के चेयर पंकज भूषण मिश्रा के बॉलिंग पर जमकर बल्लेबाजी कर पुलिस अधीक्षक ने खिलाड़ियों का उत्सवर्धन भी किया।
मैच दोपहर करीब एक बजे से आयोजित की गई थी । पुलिस की टीम की ओर से पराऊगंज पुलिस चौकी इंचार्ज सत्येंद्र भाई पटेल ने कप्तानी की कमान संभाली। जबकि पत्रकार की टीम की ओर से जी- न्यूज जिला संवाददाता अजित सिंह ने कप्तानी की कमान संभाली।
टॉस जीतकर पत्रकार टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में आलोक सिंह और दीपक सिंह मैदान में उतरे, 15 रन बनाकर दीपक सिंह रन आउट हो गये।पहला विकेट गिरने से पत्रकार टीम लड़खड़ाती नजर आई लेकिन आलोक सिंह के धुआंधार बल्लेबाजी से पत्रकार टीम ने 12 ओवर में सात विकेट खोने के बाद 134 रन का एक बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया।पुलिस टीम के लिए 135 रन की जीत का लक्ष्य दिया गया। जवाब में उतरी पुलिस टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में पराऊगंज पुलिस चौकी इंचार्ज सतेंद्र भाई पटेल और कामेश्वर मैदान में उतरे। 12 ओवर में पुलिस टीम सात विकेट खोने के बाद मात्र 86 रन ही बना सकी जिसके बाद पत्रकार टीम विजय घोषित हुई एवं आलोक सिंह बेस्ट प्लेयर ऑफ़ द मैच घोषित किए गए।
हालांकि पुलिस टीम के कप्तान सत्येंद्र भाई पटेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 6 गेंदों पर दो चौके के साथ 12 रन बनाये परन्तु पुलिस टीम को जीत दिलाने मे कामयाब नही हुए । राकेश ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। वहीं पत्रकार टीम की ओर से सर्वाधिक रन आलोक सिंह ने बनाया। आलोक सिंह ने दस छक्के और एक चौके की बदौलत 81 रन बनाया। दूसरे नम्बर पर शिवेन्द्र सिंह ने दो छक्के लगाकर 14 रन बनाया । शुरू से अंत तक खेल के दौरान कई रोमांचक क्षण भी आये। दोनों टीमें खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाती नजर आई ।
अम्पायर की भूमिका पत्रकार संघ केराकत के अध्यक्ष अमित सिंह ने निभाई। पुरस्कार वितरण ओमेगा पब्लिक स्कूल के चेयर मैन व आयोजक पंकज भूषण मिश्र ने किया।कमेन्ट्री एजाज अहमद व अब्बास ने की। पत्रकारों की तरफ से दीपक सिंह,अजय सिंह,प्रदीप सिंह, शिवेन्द्र ,संजय दुबे, दिलीप विश्वकर्मा समेत अन्य खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव ने कहा कि मैच का आयोजन का मुख्य मकसद समाज में सद्भावना का संदेश देना है।
इस अवसर पर पत्रकार प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम पाठक,पूर्व ब्लाक प्रमुख जलालपुर संदीप सिंह,पूर्व विधायक गुलाब सरोज,सपा नेता रत्नाकर चौबे,जटाशंकर सिंह, अनुपम मौर्या, सोनू गुप्ता,प्रवीण,विनीता, समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
जिला संवाददाता पंकज सिंह जौनपुर

Share this news