बेहड़ा में एनआईए टीम की छापेमारी से हड़कंप

एक किशोरी से साढ़े तीन घंटे तक चली पूछताछ

माओवादी संगठन से जुड़े होने और हवाला के पैसे के लेनदेन का है मामला

केराकत। जौनपुर

केराकत कोतवाली थाना क्षेत्र के बेहड़ा गांव में गुरुवार की भोर में एनआईए की टीम ने छापेमारी की। एनआईए की छापे मारी से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इस घटना को स्थानीय पुलिस और जिले की पुलिस ने दबाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे। मामला प्रकाश में आने पर स्थानीय पत्रकारों और पुलिस की किरकिरी हो रही है।

जानकारी के अनुसार एन आई की टीम केराकत कोतवाली थाना क्षेत्र के बेहड़ा गांव की एक किशोरी के माओवादी संगठन के सदस्यों से संबंध होने और हवाला के पैसे की जांच करने आई थी। टीम बिहार से आई थी और उसमें चार सदस्य थे।

टीम ने लोकल पुलिस की पहरेदारी में करीब चार घंटे तक पूछताछ की। टीम सर्विसलांस की मदद से भोर में करीब साढ़े तीन बजे गांव में पहुंची थी। टीम आरोपी किशोरी के घर पहुंची और परिजनों को एक स्थान पर लॉक कर दिया। उसके बाद आरोपी किशोरी की पहचान कर उसे और उसकी मां को एक जगह रोक दिया और अन्य सदस्यों को हटा दिया।

एनआईए टीम के गांव में आने की सूचना पर गांव में हड़कंप मच गया। आपराधिक घटनाओं में लिप्त अनेक लोग गांव से भाग खड़े हुए। गांव के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सहित दो बड़े अख़बार के संवादाताओं ने आरोपी किशोरी के घर जाकर जानकारी जुटानी चाही तो टीम ने सभी को भगा दिया।

टीम ने किशोरी से करीब साढ़े तीन घंटे पूछताछ की। टीम किशोरी के घर से अनेक दस्तावेज भी ले गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टीम पिछले महीने बीएचयू के छात्राओं के माओवादी संगठनों से संबंध की कड़ी से जुड़ा है। एनआईए टीम के छापे मारी की क्षेत्र में खूब चर्चा है।

जिला संवाददाता पंकज सिंह जौनपुर

Share this news