बिजली विभाग की अनुमति के वगैर टाउन के चेयरमैन ने खम्भो पर लगवाई स्ट्रीप लाइट

बिजली विभाग के एसडीओ ने चेयरमैन को भेजा नोटिस, हड़कंप मचा

केराकत। जौनपुर

केराकत नगर क्षेत्र के विद्युत खम्भो पर अवैध ढंग से एलईडी स्ट्रीप लाइट लगाए जाने से बिजली विभाग खासा नाराज है। विद्युत वितरण उपखण्ड द्वितीय के उपखण्ड अधिकारी ने नगर पंचायत अध्यक्ष को नोटिस भेजकर आपत्ति जताई है। उपखण्ड अधिकारी ने कहा है कि यदि जल्दी ही खम्भो से एलईडी स्ट्रीप लाइट नहीं हटाया गया तो विभाग कार्रवाई करेगा। नोटिस मिलने से नगर पंचायत कार्यालय में हड़कंप मच गया है।

मालूम हो कि नगर पंचायत अध्यक्ष ज्योति जायसवाल ने केराकत नगर को आकर्षक दिखाने के उद्देश्य से नगर क्षेत्र के लगभग सभी विद्युत खाम्भो पर 50-50 वाट का कुल 195 एलईडी स्ट्रीप लाइट लपेटा है। लेकिन यह उनके लिए अब परेशानी का कारण बन गया है। बिजली विभाग की अनुमति के बिना स्ट्रीप लाइट लगाए जाने से बिजली विभाग के उपखण्ड अधिकारी नाराज हो गए हैं ।

उन्होंने नगर पंचायत अध्यक्ष को नोटिस भेज दिया है। कहा है कि एलईडी स्ट्रीप लाइट के चलते यदि खम्भो में करंट उतरता है और उससे किसी की मौत होती है या किसी प्रकार का लाइन लास होता है तो इसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी उनकी होगी। उपखंड अधिकारी ने नोटिस की प्रति विभाग के अधिशाषी अभियंता सहित केराकत के एसडीएम और सीओ को भी भेजी है।

एसडीओ ने नोटिस में लिखा है कि पिछले दिनों थाना परिसर में आयोजित पीस कमेटी की बैठक में उन्होंने नगर पंचायत के चेयरमैन प्रतिनिधि कृष्णा जायसवाल से इसकी शिकायत दर्ज कराई थी और नियमानुसार काम करने को कहा था। लेकिन चेयरमैन प्रतिनिधि ने बातों को हल्के में लिया। चेयरमैन को नोटिस भेजे जाने से स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय में हड़कंप मच गया है।

इस संदर्भ में चेयरमैन ज्योति ज्यासवाल के प्रतिनिधि कृष्णा जायसवाल ने कहा कि 15 अगस्त पर पूरा भारत सजा था उसी क्रम में शासन के दिशा निर्देश पर नगर की साज सज्जा की गई है। नोटिस के बावत उन्होंने बताया कि एसडीओ ने व्यक्तिगत कारणों से नोटिस भेजा है। चेयरमैन प्रतिनिधि ने बताया कि इस संदर्भ में एसडीएम नेहा मिश्रा से बात हुई है। उन्होंने कहा कि स्ट्रीप लाइट के चलते जो भी बिजली का भार बढ़ा है उसका बिल जमा किया जायेगा।

जिला संवाददाता पंकज सिंह जौनपुर

Share this news