बनारस का विकास बनारस के लोगों की भावना के अनुरूप होगा

मैने बनारस को जिया है। बनारस मेरे रगों में बहता है । जीवन का पूरा सफर काशी में बीता है और अंतिम दम तक मैं काशी को अपना सर्वस्व देने को तत्पर रहूंगा, यह मेरा आप सब से वायदा है

                 उपरोक्त बातें कांग्रेस मेयर पद प्रत्याशी अनिल श्रीवास्तव ने आज संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में सुबह जनसंपर्क के दौरान लोगों से कहीं । मेयर पद प्रत्याशी अनिल श्रीवास्तव ने आज सुबह अपने जनसंपर्क की शुरुआत जगतगंज वार्ड नम्बर 61, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय, जगतगंज और लहुराबीर से की । उन्होंने जनसंपर्क के दौरान काशी की प्रबुद्ध जनता से इस बार मेयर के रूप में काशी की सेवा का अवसर प्रदान करने की अपील की । उन्होंने उपस्थित जनता जनार्दन को भरोसा देते हुए कहा कि - आप अगर मुझपर भरोसा करते हैं, तो मैं आपसे वचन देता हूं कि मैं आपको जनहित से जुड़ी किसी भी समस्या के त्वरित निदान हेतु पूरा प्रयास करूंगा ताकि आपको निराश न होना पड़े । जनसंपर्क के अगले क्रम में कांग्रेस मेयर पद के प्रत्याशी अनिल श्रीवास्तव ने सलारपुर वार्ड नंबर 5 के पार्षद प्रत्याशी अविनाश कुमार एवं वार्ड नंबर 7 दीनापुर में किशन भारती के कार्यलय का उद्घाटन कर इन सभी वार्डों में सघन जनसंपर्क कर जनता से अपने लिए जनसमर्थन मांगा । सायं सात बजे सुंदरपुर , कृष्णदेव नगर एवं वार्ड नंबर 42 नाथूपुर, मडौली पेट्रोल पंप के पास रोशन श्रीवास्तव एवं राजेश गुप्ता एवं अनिल पटेल तथा एडवोकेट संजय श्रीवास्तव  के साथ जनसंपर्क एवं क्षेत्र के लोगों के साथ बैठक  कर लोगों से अपने लिए जनसमर्थन मांगा । कांग्रेस मेयर पद प्रत्याशी अनिल श्रीवास्तव को अपने बीच पाकर लोगों ने हर्षित होकर उनका स्वागत किया तथा उनको अपना समर्थन देने का वायदा किया । 

           इस बीच ब्रह्मर्षि समाज की आज एक आवश्यक बैठक समाज के विख्यात उद्यमी अजीत सिंह के आवास पर आहूत हुई । बैठक की अध्यक्षता इंजीनियर के के सिंह ने की । बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि - आज हमे एकजुट होने की जरूरत है । भाजपा ने भूमिहार समाज को अपना बंधुआ मान लिया है । बनारस को जिस तरह से तहस नहस किया जा रहा है, वह दुखद है । वाराणसी नगर निगम की आज यह स्थिति है कि पूरे देश में बनारस ही एक ऐसा नगर निगम है जहां कि सदन ही नही है । प्रशासनिक भ्रष्टाचार इस कदर बढ़ गया है कि बनारस की जनता त्रस्त है । मेयर पद के प्रत्याशी अनिल श्रीवास्तव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि - मैं आप सबके स्नेह से अभिभूत हूं । छात्र राजनीति में आप सभी ने मुझे भरपूर प्यार और सहयोग दिया था । एक बार फिर आपका भाई आपके स्नेह और सहयोग के लिए आपके बीच आया हूं । मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपका स्नेह मुझे मेयर पद के लिए भी मिलेगा । मैं आपको पूर्ण विश्वास दिलाता हूं कि मैं यथा संभव आपका सहयोग करने को तैयार रहूंगा । इस अवसर पर  वीर बहादुर सिंह, अजीत सिंह, विनोद राय, शिव पूजन सिंह, अरविंद किशोर राय, संजीव सिंह, दिनेश पांडेय, सतीश मिश्रा, घनश्याम सिंह, सुनील राय, जितेंद्र कुमार सिंह, सुशील सिंह, शुभम राय, अशोक सिंह टिकरी, एस एन सिंह, अनिल राय समेत बड़ी संख्या में भूमिहार समाज के बंधु लोग उपस्थित थे । 

आज के इस जनसंपर्क कार्यक्रम में महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, डॉ अरविंद किशोर राय, कुलवंत बग्गा, डॉ आलोक शुक्ला, अजय कृष्ण दूबे, अरुण मिश्रा, लड्डू श्रीवास्तव, अशोक जायसवाल, अनिल पटेल, अजय श्रीवास्तव, मारुति नारायण, प्रदीप पांडेय, राजेश श्रीवास्तव, मारू भाई, शंभू पटेल, आलोक श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव, दीपू, रमेश यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।

डॉ नृपेंद्र नारायण सिंह, प्रवक्ता – वाराणसी कांग्रेस

Share this news