पापा की लाडली राजघाट पुल पर आत्महत्या करने पहुंची स्थानीय लोगों ने बचाई जान

होली के पर्व पर जहां पूरा शहर खुशियां मना रहा था, तो वाराणसी के राजघाट स्थित राजघाट ब्रिज पर एक युवती आत्महत्या करने के लिए पहुंच गई। राजघाट ब्रिज के गार्डर पर पहुंची युवती को जाता देख रेलवे पुलिस फोर्स ( RPF) के जवान व स्थानीय लोगों ने बचाई जान सूचना मिलने पर आरपीएफ के अन्य जवान और नाविकों ने तत्परता दिखाया। एक तरफ युवती के द्वारा पुल से गंगा नदी में कूद कर आत्महत्या करने की नियत को भांप स्थानीय लोगों ने गार्डर पर पहुंचा, दूसरी तरफ गंगा में नाविक भी एलर्ट दिखे। 

जिससे युवती के गंगा में छलांग लगाने पर तुरंत बचाया जा सके। आरपीएफ के जवान वह स्थानीय लोगो ने युवती का रेस्क्यू कर काशी स्टेशन पर लाया। युवती का रेस्क्यू कर काशी स्टेशन पर लाकर पूछताछ में पता चला कि युवती रंग खेलने को लेकर पड़ी डांट से नाराज होकर मालवीय ब्रिज पर जा पहुंची थी। युवती ने जवानों को अपने परिजनों का पता बताया, लेकिन नंबर नही दिया। 

वही आरपीएफ के जवानों ने चंदौली जिले का पता मिलने के बाद अलीनगर पुलिस से संपर्क कर 19 वर्षीय युवती का सारा प्रकरण बताया। अलीनगर थाने की पुलिस ने 112 पर लड़की के लापता होने की सूचना प्राप्त होने की बात कही। पुलिस ने युवती के परिजनों को युवती के मिलने की सूचना दी। युवती की मां और बहन काशी स्टेशन पहुंची। युवती को उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया, वही युवती के परिजनों ने आरपीएफ के जवानों का धन्यवाद आभार व्यक्त किया।

Share this news