पूर्वांचल में फार्मेसी की अपार संभावनाएं, तलाशने की जरूरत– पीसीआई अध्यक्ष दो दिवसीय सेमिनार का हुआ समापन।

पिंडरा।
बाबतपुर स्थित आशा फार्मेसी कालेज में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार के दूसरे दिन के प्रथम सत्र में मुख्य व्यक्ता के रूप में बोलते हुए पीसीआई के अध्यक्ष डॉ मोंटू पटेल ने कहाकि आने वाला कल में उत्तर प्रदेश एक मेडिकल हब के रूप में उभरेगा जिसमे फार्मेसी एक निर्णायक भूमिका में होगी । जिसकी शुरुआत दो दिवसीय फार्मेसी सेमिनार में बाबतपुर में हो चुकी है । अब आशा फार्मेसी कोर्स के साथ ही प्रतिभावान छात्र छात्राओं को स्कॉलरशीप की भी सुविधा प्रदान की जाएगी । वही दूसरे व्यक्ता के रूप में बोलते हुए मुम्बई के निम्स यूनिवर्सिटी के डीन डॉ नितिन देसाई ने कहा कि आज के बदलते परिवेश में फार्मेसी सिर्फ स्वास्थ में ही नही बल्कि आपकी शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बेहतर रूप में विकसित करने में महवत्वपूर्ण भूमिका में होगी । लेकिन इसमें अभी और बेहतर परिणाम लाने के लिये शोध की आवश्यकता है । वही समापन सत्र में बोलते हुए
विधायक डॉ अवधेश सिंह ने कहा कि दो दिवसीय सेमिनार में जो ऊर्जा व अनुशासन छात्र छात्राओं में दिखी है वो फार्मेसी के भविष्य के लिये एक शुभ संकेत हैं । इससे रिचर्स की संभावनाएं भी बढ़ेगी। कार्यक्रम में आये लोगो के प्रति आभार व्यक्त करते हुए आशा फार्मेसी कालेज के डायरेक्टर डॉ राकेश सिंह ने आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ अवधेश सिंह ,प्रभात सिंह मिंटू , डॉ सुरेंद्र सिंह इलाका सिंह, डॉ वाई के सिंह , ऋतुराज त्रिपाठी , पवन सिंह व अतुल रावत समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।
अंत मे फार्मेसी सेमिनार में भाग लेने आये छात्र छात्राओं को एवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

Share this news