गोरखपुर में बदला मौसम का म‍िजाज, बूंदाबांदी शुरू- अभी और बढ़ेगी ठंड

गोरखपुर

गोरखपुर में गुरुवार की सुबह बूंदाबांदी शुरू हो गई। इससे पहले से पड़ रही ठंड और बढ़ गई। बीते तीन-चार द‍िन से ठंड बढ़ गई थी, गुरुवार को बूंदाबांदी से कंपकपी बढ़ा दी है। मौसम व‍िशेषज्ञ ने अनुमान जताया है क‍ि गुरुवार को शाम तक हल्‍की बार‍िश होगी।

बुधवार को म‍िली थी राहत

गोरखपुर और आसपास के क्षेत्र में गलन भरी ठंड का सिलसिला जारी है। पांच दिन के अंतराल के बाद बुधवार को निकली बेदम सी धूप ने लोगों को फौरी रात दी लेकिन शाम ढलते ही गलन भरी ठंड ने दिन की राहत पर पानी फेर दिया। मौसम विज्ञानी कैलाश पांडेय के मुताबिक कड़ाके की ठंड का यह क्रम फिलहाल पखवारे भर तक चलते रहने का पूर्वानुमान है।

आठ, नौ जनवरी को भी बार‍िश के आसार

उन्होंने बताया कि आठ जनवरी और नौ जनवरी को हल्की बारिश का माहौल बन गया है। गुरुवार से गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रों में बादल आसमान में डेरा डालने लगेंगे। इसका प्रभाव आठ और नौ जनवरी को बारिश के रूप में देखने को मिलेगा। एक और वायुमंडलीय परिस्थिति 12-13 जनवरी के लिए भी बन रही है। दोनों ही बार बारिश देश के पश्चिमोत्तर हिस्से में बनने पश्चिमी विक्षोभ के चलते होगी। आठ-नौ जनवरी के लिए एक पश्चिमी विक्षोभ बन चुका है और 12-13 जनवरी के लिए इसके बनने का माहौल तैयार हो चुका है।

Share this news