अमन श्रीवास्तव वाराणसी BCL India चैप्टर के बने अध्यक्ष

पीछले दिनों राजधानी लखनऊ में न्यायमूर्ति इलाहाबाद हाईकोर्ट लखनऊ खंडपीठ राजीव सिंह और पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार महेंद्र सिंह ने किया था लांच।

लखनऊ में बीसीएल इंडिया की सफलता के बाद देश की राजधानी दिल्ली सहित यूपी के अन्य 5 शहरों वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर और आगरा में बीसीएल की हुई थी लांचिंग। बीसीएल इंडिया के निदेशक उमाशंकर दुबे ने कहा है भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल विहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के पखवारे के अवसर पर पिछले वर्ष 9 अगस्त 2022 को, कोविड काल में प्रभावित व्यापारियो के रोजी रोजगार को बढ़ाने और ग्राहकों को उचित दरो पर गुणवत्ता के साथ समयबद्ध तरीके से सेवाए उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लखनऊ जनकल्याण महासमिति ने आज से एक साल पहले बीसीएल इंडिया की स्थापना की थी जो अपनी सफलता के एक वर्ष पूरा किया है। अमित श्रीवास्तव ने बताया कि BCL के लखनऊ चैप्टर में आज लगभग 150 से अधिक व्यापारी अलग अलग व्यापार क्षेत्र से आकर न सिर्फ अपने व्यापार को आगे बढ़ा रहे है बल्कि ग्राहकों को भी बेहतर सेवाएं देते हुवे BCL के उद्देश्य को सफलता बनाने में अपना सहयोग दे रहे है। BCL की सफ़लता के एक साल पूरे होने पर न सिर्फ यूपी बल्कि अन्य राज्यों में भी बीसीएल लांचिंग की मांग आने लगी थी उसी क्रम में यह पहल कदम आगे बढ़ाया गया है। बहुत जल्द नए जनपदों और देश के अन्य राज्यों में भी BCL की स्थापना होगी।

वाराणसी BCL India वाराणसी चैप्टर के अध्यक्ष अमन श्रीवास्तव ने कहा कि बीसीएल का जो उद्देश्य है उससे निश्चित तौर पर BCL आने वाले समय मे पूरे देश मे होगा। उंन्होने कहा किसी भी देश का विकास व्यापारियों के सहयोग के बगैर सम्भव नही, व्यापारियों के विकास के लिए BCL की मुहिम सफलता दिलाएगी । अमन श्रीवास्तव ने कहा कि आज एक साल में लखनऊ के अलावा अन्य शहरों में जिस प्रकार BCL ने व्यापारियों को जोड़ने का काम किया है वाराणसी में भी BCL इंडिया की मुहिम को सफल बनाने में पूरा योगदान रहेगा। वाराणसी के व्यापारियों को जोड़कर न सिर्फ उन्हें मजबूत किया जाएगा बल्कि BCL का उद्देश्य एक परिवार को साथ लेकर चलने का जो है उसे भी पूरा किया जाएगा।

Share this news