विवादित जमीनों की पैमाईश को लेकर लापरवाही बरत रहा है तहसील प्रशासन

डेढ़ महीने से तहसील कार्यालय का चक्कर लगा रहे वृद्ध ने मुख्यमंत्री से की शिकायत

केराकत। जौनपुर

विवादित जमीनों की पैमाईश के मामलों में सभी प्रक्रिया पूरी करने के बावजूद तहसील प्रशासन ढिलाई बरत रहा है। तहसील प्रशासन की मनमानी कार्यशैली से तहसील के नागरिकों में रोष है। अनेक नागरिकों ने मंडलायुक्त और मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत की है।

तहसील क्षेत्र के छितौना गांव के 70 वर्षीय वृद्ध भोला मौर्या ने एसडीएम न्यायालय में अपने खेत की पैमाइश कराने की अर्जी दी थी। जिस पर एसडीएम कोर्ट से मंजूरी भी मिल गई। शिकायत है कि इसके बावजूद जमीन की पैमाइश नहीं की जा रही है। जिससे उनकी जुताई बुवाई नहीं हो पा रही है।

वृद्ध भोला मौर्या की शिकायत है कि वे डेढ़ महीने से एसडीएम कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। कानूनगो और एसडीएम एक दूसरे से मिलने की सलाह देते हैं।एसडीएम की स्थिति यह है कि वे ढूंढे नहीं मिल रही हैं और न फोन उठा रही हैं।

वृद्ध भोला मौर्या ने बताया कि वे अपने दामाद सौरभ मौर्या के साथ शुक्रवार को जनता दरबार के समय सबेरे साढ़े ग्यारह बजे एसडीएम से मिलने उनके कार्यालय गए थे लेकिन वे नदारद थीं। उन्होंने मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा सहित उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी से शिकायत की है।

इस मामले में एसडीएम का पक्ष जानने के लिए उनके सीयूजी नंबर 9451417113 पर फोन किया गया लेकिन नंबर बंद मिला। साधना फाउंडेशन के अध्यक्ष सौरभ मौर्या ने बताया कि एसडीएम अपना सीयूजी नंबर अक्सर स्विच ऑफ रखती हैं।

जिला संवाददाता पंकज सिंह जौनपुर

Share this news