होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ जांच हुई पूरी,विभागीय कार्यवाही की तैयारी

लखनऊ।पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या से रिश्तों को लेकर होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर लगे गंभीर आरोपों की जांच पूरी हो गई है।डीआइजी होमगार्ड प्रयागराज रेंज संतोष कुमार सिंह ने सोमवार को जांच रिपाेर्ट होमगार्ड मुख्यालय को सौंप दी है।

सूत्रों का कहना है कि सुर्खियों में छाए इस मामले की कई बिंदुओं पर जांच की गई।जांच में महोबा में तैनात होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे दोषी पाए गए हैं।मनीष दुबे पर विभागीय कार्यवाही शुरू किए जाने की तैयारी है। मनीष दुबे पर निलंबन की तलवार लटक रही है।

बता दें कि गाजियाबाद में होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात रहे मनीष दुबे पर गंभीर आरोप लगने के बाद 26 जून को गाजियाबाद से महाेबा तबादला कर दिया गया था। डीजी होमगार्ड बीके माैर्य जांच रिपोर्ट मंगलवार को शासन को सौंप सकते हैं।पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या के विरुद्ध जांच को लेकर होमगार्ड विभाग की रिपोर्ट के तथ्यों से नियुक्ति विभाग को भी अवगत कराया जाएगा।

पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने बीते दिनों मुख्यमंत्री केे दरबार में गुहार लगाई थी और अपनी पत्नी ज्योति मौर्या और मनीष दुबे के बीच करीबी रिश्तों को लेकर गंभीर आरोप लगाए थे। ज्योति मौर्या और मनीष दुबे पर अपनी हत्या की साजिश रचने का आरोप भी लगाया था।

आलोक ने अपनी शिकायत में यह भी कहा था कि उन्होंने पत्नी को पढ़ाकर पीसीएस अधिकारी बनाया। दोनों ने एक साथ पीसीएस की परीक्षा की तैयारी की थी, लेकिन उनका चयन नहीं हो सका था। उनका विवाह दस वर्ष पूर्व हुआ था और दो बच्चे हैं।वो एक सरकारी विभाग में चर्तुथ श्रेणी कर्मी हैं।

आरोप है कि कुछ समय पहले उनकी पीसीएस पत्नी ज्योति मौर्या की होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से नजदीकियां बढ़ गई थीं। इसका विरोध करने पर ज्योति मौर्या और मनीष दुबे उनकी हत्या कराने की साजिश रची है। ज्योति मौर्या अधिकारी व मनीष दुबे के बीच वाट्सएप चैट व काल रिकार्डिंग भी सार्वजनिक की गई थी।

बता दें कि तीन सप्ताह से यह मामला सुर्खियों में है।पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्या के बीच का मसला सोशल मीडिया पर खूब सनसनी पैदा कर रहा है।ज्योति मौर्या इन दिनों लोगों की जुबान पर हैं।

Share this news