बरवां में दूषित भोजन से 60 से ज्यादा बीमार दर्जन भर जिला अस्पताल के लिए हुए रेफर।

पिंडरा वराणसी।

सिंधोरा थाना क्षेत्र के बरवां गांव में भंडारा में बना भोजन ग्रहण करने से 60 से ज्यादा लोगों को हालत गंभीर होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।इस घटना से गांव में हाहाकार मचा हुआ है।गांव में चिकित्सकों की टीम कैम्प लगाकर इलाज कर रही है।
बताया जाता है कि बुधवार को बरवां गांव में हरिनाथ बेन बंशी उर्फ करिया के यहां जयसत गुरुदेव का प्रबचन के बाद वार्षिक भंडारे का आयोजन किया गया गया था।जिसमे बरवां,देवजी , बलोई व जलालपुर समेत आसपास के गांव के सैकड़ो लोग शामिल हुए थे। सत्संग समाप्त होने के बाद प्रसाद के रुप मे खाने की ब्यवस्था की गई थी। सैकड़ो सत्संगी लोगो ने प्रसाद में बना पूड़ी सब्जी चावल ,दाल,खीर, पोलाव समेत अन्य व्यजन को ग्रहण किए ।
बताया जाता है कि इसमें खाने वाले लोगो को रात में एक दर्जन लोगों को उल्दी दस्त होने लगी। गुरुवार सुबह होते होते प्रसाद ग्रहण करने वालो की हालत गंभीर होने लगी। प्राथमिक स्वस्थ केंन्द्रपिंडरा ,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गजोखर पर मरीज पहुचने लगे। शाम तक पिंडरा पीएचसी पर 27 लोग पहुचे। जिन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। सूचना पर स्वास्थ विभाग की टीम ने प्रभावित परिवारों में इलाज किया। तहसील से राजस्व निरीक्षक व हल्का लेखपाल भी पहुँच गए थे। बीमार होने वालों में रिंकी 16 वर्ष, प्रिंस 13 वर्ष, घनश्याम 42 वर्ष, मंगला प्रसाद,55 वर्ष, मंगलम 30 वर्ष,सन्तोष 40 वर्ष, अवधेश 50 वर्ष, संतलाल मास्टर 65 वर्ष, विकास ,विपुल ,रोशन,गुड्डी, राधिका, रमरज्जी देवी समेत 60 से ज्यादा लोगो को सरकारी व निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
पीएचसी प्रभारी डॉ राहुल सिंह ने बताया कि अब स्थिति नियंत्रण में है। कुछ लोगों की हालत खराब होने पर रेफर कर दिया गया है।

Share this news