गरम गोश्त की दुकान,नए युवा है मेहमान !

मसाज पार्लर के आड़ में जिस्मफरोशी का हब,कार्यवाही होगी कब !

सिगरा, मलदहिया, महमूरगंज में स्पा मसाज पार्लर के नाम पर चलता गन्दा धंधा

सिगरा निवासी सत्तापक्ष के विधायक भतीजे के संरक्षण में होता है धंधा

विक्की मध्यानी
वाराणसी। धर्मनगरी काशी की गरिमा कुछ लोग तार-तार कर रहे हैं। वह चंद रुपयों के खातिर इसे शर्मसार कर रहे हैं।बता दें कि जनपद में कुछ विशेष इलाको में जैसे सिगरा,मलदहिया स्थित एक चर्चित व्यसायिक माल देहव्यापार का हब बनता जा रहा है। यहां कई जगहों पर कुकुरमुत्ते की तरह स्पा मसाज पार्लरों में मसाज के नाम पर खुलेआम गरम गोश्त का सौदा हो रहा है। मसाज पार्लरों में काम करने वाली महिलाएं यहां आनेवाले युवकों को चंद रुपयों में देहसुख दे रही हैं। ऐसे पार्लरों पर पुरुषों की आमद देखी जा सकती है। अय्याशी का यह खेल पिछले कुछ सालों में जबरदस्त तरीके से फैल गया है। जिसके कारण सही पार्लर एवं नेक युवतियों को भी लोग गलत नजर से देखते हैं। कभी-कभी इन जगहों पर ग्राहक और संचालक में असन्तुष्टि के कारण विवादास्पद स्थिति पैदा हो जाती है। सूत्रों के अनुसार जिस्मफरोशी के इन अड्डो को सिगरा में रहने वाले सत्तापक्ष के एक ग्रामीण इलाके से विधायक भतीजे द्वारा संचालित और संरक्षित किया जाता है। सत्ता पक्ष में इंवॉल्व होने से स्थानीय पुलिस भी हाथ डालने से कतराती है। यह काशी की धार्मिक छवि को बेहद नुकसान पहुंचा रहा है।

इन्हीं मुद्दों पर कुछ चुनींदों की जुबानी

काशी धर्म की नगरी है परंतु वर्तमान समय में यहां ब्यूटी पार्लर की आड़ में देह व्यापार के धंधा खुलेआम चलाए जा रहे हैं जो इसकी छवि को धूमिल कर रहा है।और समाज को गलत दिशा की तरफ ले जा रहा है,मेरा मानना है कि इस तरह के व्यापार पर तत्काल अंकुश लगना चाहिए।और इसे प्रशासनिक वेरिफिकेशन के उपरांत ही खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए। आने-वाले समय में यह विकराल रूप में युवक-युवतियों के भविष्य को अंधकार में ले जाएगा।कुछ सत्तापक्ष के माननीय लोगों के संरक्षण में ये कार्य चल रहे हैं।इन पार्लरों को आश्वासन मिलता है कि आप पैसा हमें पहुंचाओ हम तुम्हें शासन-प्रशासन से आंच नहीं आने देंगे।माननीय मुख्यमंत्री जी को इन मुद्दों को संज्ञान में लेकर तत्काल इनपर अंकुश लगाना चाहिए। इस तरह के जो अवैध ब्यूटी पार्लर चल रहे हैं ये बंद होना चाहिए।नहीं तो समाज की बहुत बड़ी क्षति होगी मेरे अनुसार मलदहिया स्थित चर्चित अपार्टमेंट,सिगरा आदि जगहों पर सत्तापक्ष के विधायक के भतीजे के संरक्षण में स्पा ब्यूटी पार्लर में देह व्यापार जैसे घिनौने कार्य किए जा रहे हैं।इन पर तत्काल कार्यवाही करते हुए रोक लगानी चाहिए।

अधिवक्ता-अखिलेश राय

पहले स्पा ब्यूटी पार्लर का चलन केवल महानगरों में देखने को मिलता था।अब उसी तर्ज पर वाराणसी जनपद में भी कई जगहों जैसे मलदहिया,सिगरा,रथ यात्रा आदि जगहों पर इसका कारोबार बहुत तेजी से चल रहा है।आज के परिवेश में स्पा ब्यूटी पार्लर में मसाज मालिश की आड़ में इसका दुरुपयोग करते हुए युवाओं के साथ खुलेआम देह व्यापार का कारोबार किया जा रहा है। इस पर प्रशासन को ध्यान देकर देखना चाहिए कि यह अपने मानक के अनुरूप कार्य कर रहे हैं या नहीं।अत: कढ़ाई करते हुए इसका लाइसेंस निरस्त करना चाहिए।इससे समाज को जो संदेश जा रहे हैं वह बहुत ही अवैधानिक है।शासन-प्रशासन दोनों की कमियां है जिसका दुरुपयोग यह लोग कर रहे हैं।अगर शासन-प्रशासन टाईट रहता तो,इनका देह व्यापार का गोरखधंधा जो फल-फूल रहा है वह नहीं चलता।मेरी जानकारी अनुसार यह सत्तापक्ष के विधायक के रिश्तेदार के सहयोग से इसका चलन हो रहा है। इस पर तत्काल कार्यवाही कर रोक लगानी चाहिए।

एडवोकेट-उमेश मिश्रा

रिपोर्ट श्याम सुंदर पटेल

Share this news