पूर्व बार अध्यक्ष के खिलाफ़ एफआईआर दर्ज होने से नाराज वकीलों ने की तालाबंदी


लेखपाल की बर्खास्तगी को मांग को लेकर आक्रोशित हुई वकील।
पिंडरा।
पिंडरा तहसील बार के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ़ रिपोर्ट दर्ज होने पर अधिवक्ता नाराज हो गए और बिरोध में गेट में ताला बंद पर पुलिस प्रशासन के ख़िलाफ़ नारेबाजी की।
सोमवार को पिंडरा तहसील के अधिवक्ताओ ने लाइब्रेरी में बैठक कठिराव ग्राम सभा के लेखपाल सतेंद्र चौहान के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित कर उसके बहिष्कार की मांग करते हुए पुलिस प्रशासन के ख़िलाफ़ नारेबाजी करते हुए तहसील गेट को बंद कर जमकर नारेबाजी की और न्यायिक कार्य से विरत रहने के साथ तहसील के मुख्य प्रवेश द्वार पर तालाबन्दी कर धरना दिया।
बताते हैं कि पूर्व तहसील बार अध्यक्ष पनधारी यादव के ऊपर फर्जी ढंग से मुकदमा फूलपुर थाने में दर्ज होने से अधिवक्ताओ ने तहसील परिसर मे ताला जड़ दिया। अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू कर दिया। अधिवक्ताओ के हड़ताल से उपजिलाधिकारी , तहसीलदार व न्यायिक व चकबन्दी न्यायलय नही चला। जिसका अधिवक्ता समाज ने खुलेआम विरोध किया है। जब तक साथी अधिवक्ता के ऊपर से मुकदमा नही हटाया जायेगा और लेखपाल को निलंबित नही किया जायेगा तब तक तहसील पिण्डरा के वकील हड़ताल पर रहेंगे।
हड़ताल के चलते रजिस्ट्री का कार्य दो घण्टे प्रभावित रहा।पिंडरा बार के अध्यक्ष मनोज शुक्ल व महामंत्री जयचन्द्र ने बताया कि मंगलवार को बार का एक प्रतिनधि मण्डल डीएम से मिलेगा।
इस अवसर पर पूर्व तहसील बार अध्यक्ष शिवपूजन सिंह,सुबाष दूबे, प्रितराज माथुर, अशोक पांडेय, कमला प्रसाद मिश्रा,आनंद मिश्रा,सुधीर सिंह, हरिचंद वर्मा, रामभरत यादव, श्रीनाथ गोड़, दयाशंकर सिंह, जवाहर लाल वर्मा, अविनाश मिश्रा,नवीन सिंह, कृष्ण कुमार चौहान,श्रीनाथ समेत सैकड़ो अधिवक्ता प्रमुख रहे।

Share this news