वाराणसी में बड़ा हादसा, गंगा में डूबी नाव, 4 से अधिक लोग लापता

वाराणसी। भेलूपुर थानाक्षेत्र के प्रभु घाट-चेतसिंह किला घाट के सामने गंगा की बीच धारा में नाव डूबने से हड़कंप मच गया। नाव डूबने से इसमें सवार 4 से अधिक लोग लापता हैं। मौके पर लोगों की भीड़ लगी हुई है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने NDRF को दी है जानकारी

जानकारी के अनुसार 6 से अधिक लोग नाव पर सवार होकर गंगा की बीच धारा में घूम रहे थे। अचानक नाव में छेद हो गया और उसमे पानी भरने लगा और नाव गंगा मे डूब गयी और सब गंगा में समा गए।  इस दौरान दो लोगों को अन्य नाविकों ने बचा लिया जबकि 4 से अधिक लोग लापता हो गए।

बचाए गए केशव पुत्र बालकिशन निवासी टूंडला फिरोजाबाद ने बताया कि दो लोगों को बचा लिया गया है। केशव ने बताया कि नाव में छेद होने की वजह से पानी भरने लगा। इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते नाव डूब गई।घाट पर मौजूद शंभू साहनी ने बताया कि नाविक सहित आधा दर्जन लोग नाव में सवार थे। चार लोग डूब गए। दो लोगों को बचा लिया गया । एक और युवक बचाया गया है। उसका नाम पवन है। वह भी टुंडला का ही रहने वाला है।

इस सम्बन्ध में मौके पर पहुंचे एसीपी भेलूपुर ने बताया कि नाव पलटने से चार लोग गंगा में लापता हुए हैं। इनमे से एक का शव निकाल लिया गया है।  बाकियों की तलाश की जा रही है। एसीपी ने बताया कि केशव कुमार (32), निवासी फिरोजाबाद और पवन (27) को अन्य नाविकों ने बचा लिया जबकि अनस (20), संजय (36), इमामुद्दीन (30) और नाव चला रहा शनि (32)  गंगा में डूब गए, जिनकी तलाश एनडीआरएफ और स्थानीय गोताखोर कर रहे हैं। वहीं NDRF ने स्थानीय माझी समुदाय के लोगों की सहायता से डूबे युवक इमामुद्दीन (30) का शव को बरामद किया गया है ।

Share this news