गाजीपुर कोर्ट में बोले पूर्व विधायक अजय राय – वैन में आकर मुख्‍तार अंसारी और कुछ लोगों ने मेरे भाई पर फायर कर मार डाला

गाजीपुर। बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ नगर कोतवाली में दर्ज गैंगेस्टर के मुकदमे में पूर्व विधायक अजय राय सोमवार को अपर जिला स्तर न्यायालय कोर्ट -1 गवाही देने पहुंचे। इस दौरान सुरक्षा के लिए भारी संख्या में फोर्स कि तैनात रही। वहीं दर्जनों की संख्या में कांग्रेस के नेता भी रहे। पूर्व में अजय राय अदालत में अपनी सुरक्षा के लिए गुहार लगा चुके हैं।

वहीं अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम रामसुध सिंह की अदालत में नेट काफी धीमा होने के कारण मुख्तार अंसारी की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी नहीं हो पाने की जानकारी होने के बाद टीम ने कोर्ट के एक अलग रूम में ही वीडियो कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था की है। तय समय पर मुख्‍तार अंसारी को बांदा जेल से इस मामले में पेश किया जाएगा। अब इस मामले में 25 मई को अगली सुनवाई रहेंगी।

मुख्तार अंसारी के खिलाफ शहर कोतवाली में वर्ष 1996 में दर्ज गैंगेस्टर के मुकदमे में अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम रामसुध सिंह की अदालत में सोमवार गवाही देने पूर्व विधायक अजय राय पहुंचे हैं। मुख्तार अंसारी के खिलाफ 1996 में शहर कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया था। बता दें कि जिले में मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज प्रत्येक मामला प्रयागराज स्थित एमपी/एमएलए कोर्ट में स्थानांतरित हो गया था। वहीं मुकदमे की सुनवाई हो रही थी। इसी बीच कुछ माह पूर्व हाईकोर्ट ने सभी मुकदमें को संबंधित न्यायालय में सुनवाई करने का निर्देश दिया गया। जिसके तहत आज सोमवार को गैंगस्टर के मामले में सुनवाई है।जिसमें पूर्व विधायक अजय राय मुख्य गवाह हैं।

गवाही देने के लिए अजय राय सुबह आठ बजे ही पहुंच गए। वहीं मुख्तार अंसारी की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी हो रही है। अदालत में नेट काफी धीमा होने के कारण मुख्तार अंसारी की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी नहीं हो पा रही थी। इसके बाद कोर्ट के एक अलग रूम में ही वीडियो कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था की गई, जहां सुनवाई चल रही है। सीओ सिटी ओजस्वी चावला, शहर कोतवाल विमलेश मौर्या सुरक्षाबल के साथ तैनात रहे।

अजय राय ने दी गवाही
कोर्ट में अजय राय ने गवाही दी कि घटना के दिन वह अपने भाई अवधेश राय के साथ अपने वाराणसी स्थित मकान के गेट पर खड़े थे। इतने में एक सफेद रंग की मारुति वैन आई, जिसमें मुख्तार अंसारी सहित कुछ लोग मौजूद थे। गाड़ी से उतरे और ताबड़तोड़ मेरे भाई के ऊपर फायर किया। सभी के हाथ में असलहे थे, सभी लोग मारुति वैन से भागने का प्रयास किए। मैंने भी अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायर किया इसके बाद सभी लोग गाड़ी छोड़ कर भाग गए। मैं अपने भाई को कबीर चौरा अस्पताल ले गया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। अजय राय का बयान सहायक शासकीय अधिवक्ता नीरज श्रीवास्तव द्वारा कराया गया। वहीं वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आरोपित मुख्तार अंसारी उपस्थित रहे।

Share this news