फूलपुर थाना क्षेत्र में तीन जगह से हुई नगदी समेत लाखों की चोरी


पिंडरा।
फूलपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर बीती रात हुई चोरी की घटना में चोरों ने दो लाख रुपए से अधिक की नगदी समेत 14 लाख रुपए से अधिक के सोने व चांदी के आभूषण चुरा ले गए। वही दो समरसेबल पम्प भी चोरी हो गई।
घटना की सूचना पर फूलपुर पुलिस मौके पर पहुच कर जांच पड़ताल में जुट गई।
बताते है कि बीती रात सुरही (भुसौली) गांव निवासी राजकुमार यादव के परिवार के सभी सदस्य घर के बाहर सोए थे। तभी घर के पीछे बने एक मशीन के कमरे के सहारे छत फिर सीढ़ी के सहारे आँगन में उतरे फिर चार कमरों का ताला तोड़कर एक दिन पूर्व दो भैस के बिक्री के रखे एक लाख 5 हजार, बच्चो के गुल्लक में रखे पच्चीस हजार रुपए व अन्य महिलाओं के कमरे में रखे तीस हजार रुपये के अलावा मंगल सूत्र, सोने की चेन, झुमका जिसका कुल वजन लगभग 230 ग्राम सोना व हाथ पैर व गले मे पहनने वाले चांदी के कढ़े, आधा दर्जन पायल समेत दो किलो चांदी के आभूषण चुरा लिया। यही नही भतीजी के शादी के लिए बनाकर रखे गहने तक चुरा ले गए। जब भोर में तीन बजे भैस को चारा देने के लिए घर की बड़ी भाभी उठी और दरवाजा खोलना चाहा तो अंदर से बन्द मिला। उसके बाद परिजनों को उठाई। परिजन भी जब जिस रास्ते से चोर घुसे थे उसी रास्ते से घर के अंदर पहुचे तो घर के कमरों का ताला टूटा और सामान गायब देख पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुची फूलपुर पुलिस जांच पड़ताल कर लौट आई। गृह स्वामी के मुताबिक घर से पौने दो लाख नगदी और सोने चांदी के 14 लाख रुपए से अधिक के आभूषण चुरा ले गए।
वही दूसरी घटना मंगारी गांव निवासी अजय सिंह के यहाँ हुई। चोर पीछे के रास्ते छत से अगन में घुसे और कमरे का ताला तोड़कर उसमे रखे 20 हजार नगद समेत आधा दर्जन चांदी के पायल चुरा ले गए।
वही तीसरी घटना थाना गांव ( धारुपट्टी) निवासी विजयशंकर पांडेय उर्फ भीम गुरु के यहाँ हुई। जहाँ एक माह पूर्व एक लाख रुपए ख़र्च कर बोरिंग किये गए समरसेबल पम्प, पाइप, केबल पाइप, टोचन तक चुरा ले गए। पुलिस दोपहर बाद 100 मीटर दूर से पाइप बरामद कर लिया। वही चार दिन पूर्व भी रामपुर निवासी बंटी सिंह के घर मे लगे समसेबल पम्प को पाइप समेत चुरा ले गए। परिवार समेत शहर में रहते है।

Share this news