अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस -बेटियों की शिक्षा को दे

पिंडरा। महिला दिवस सप्ताह के तहत पिंडरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय सैरा गोपालपुर में उत्सव कार्यक्रम शुक्रवार को सरकारी स्कूल डॉट इन व वीसिटिजन फाउंडेशन द्वारा किया गया। आयोजन के दौरान विद्यालय द्वारा बेटियों की शिक्षा व व्यक्तिगत विकास के लिए किये जा रहे प्रयासों की चर्चा हुई। इस अवसर पर देशभर के कई विश्वविद्यालयों में पढ़नेवाले युवा भी मौजूद रहे।

आयोजन के दौरान बाल संसद द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित विंटर कैंप में बेहतर प्रदर्शन करने वाली विद्यालय की छात्रा समिता पटेल सहित 25 अन्य छात्राओं को सम्मानित किया गया। जो अकादमिक व खेल-कूद व बाल-संसद में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे है। आयोजन में विशेष रुप से विद्यालय की छात्राओं द्वारा गाँव के बच्चों की शिक्षा के लिए चलाये जा रहे छात्र चौपाल की सराहना की गई।
आयोजन के दौरान प्रधानाध्यापक मनोज कुमार सिंह ने बाल संसद में छात्राओं की सहभागिता की सराहना करते हुए कहा कि विद्यालय बच्चियों में आत्मविश्वास के साथ साथ नेतृत्व क्षमता बढ़ाने के लिए किये जा रहे कार्यशाला के बाबत जानकारी दी। सरकारी स्कूल डॉट इन व वीसिटिजन फाउंडेशन की टीम मैनेजर ऋतुजा कांबले ने विद्यालय में चल रहे रचनात्मक प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के इस विद्यालय के काम से शहरों में रहने वाले युवाओं का सरकारी स्कूल के प्रति सोचने का नजरिया बदलेगा। हम सभी को बेटियों की शिक्षा को बढ़ावा देने का कार्य अनवरत जारी रखना चाहिए।
कार्यक्रम का संचालन दिल्ली विश्विद्यालय की छात्रा इशिता देसाई ने की। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक कौशल, सिद्धनाथ, सुनील प्रीती सोनकर, , रामाश्रय, संगीता व नगीना, एनआईटी सूरत की छात्रा पूर्वा भट्ट, दिल्ली विश्वविद्यालय से ख़ुशी तिवारी, सेंट जेवियर कलकत्ता की ऐश्वर्या, भारतीय प्रबंधन संस्थान संबलपुर की वैष्णवी, महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी की प्राप्ति कौशिक भी मौजूद रही।

Share this news