रोड़ नही तो वोट नही


पिंडराई के ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार की दी चेतावनी
पिंडरा। पिंडरा विधान सभा के पिंडराई गांव के ग्रामीणो ने रोड नही तो वोट नही का बैनर लगाकर मतदान बहिष्कार की चेतावनी दी है।
पिंडराई राजभर बस्ती में आजादी के बाद से अभी तक सड़क नहीं बनने से आक्रोश भी दिखा। बस्ती के रहने वाले लोगों का कहना है कि सड़क बनवाने के लिए विधायक, सांसद, मंत्री और प्रधानमंत्री कार्यालय सहित कई जगह गुहार लगाया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब गुस्साए ग्रामीणों ने मन बनाया है कि रोड नहीं बनेगी तो लोग वोट भी नहीं देंगे। इसके लिए गांव के रहने वाले ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग पर एक बैनर लटका दिया है। वहीं बस्ती के समीप चटाई बिछाकर लोग धरना प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं। लोगों ने आरोप लगाया कि आबादी की जमीन से रास्ता बनवाना है। जिसे गांव के ही एक व्यक्ति ने कब्जा कर रखा है। हम लोग रास्ते में अधिकृत होने वाली भूमि के एवज में अपनी भूमि देने के लिए भी तैयार है उसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
सड़क न होने से गांव में उनकी बिरादरी के लोग अपने लड़की की शादी करने के लिए भी नहीं आते हैं। बीमार लोगों और बुजुर्गों को इलाज के लिए चारपाई से सड़क तक ले जाने जाना मजबूरी होती है। ग्रामीण लिखित आश्वासन पर ही धरना प्रदर्शन खत्म करने व मतदान करने की बात कही। वही धरना प्रदर्शन के दौरान अनिल राजभर, दिनेश राजभर, विजय, किशोरी लाल, गोरख नाथ, भैयालाल, सुशील कुमार, नंदलाल राजभर, मंजू, मैना देवी, रेखा, अनिता, तीजा देवी, प्रमिला देवी, आशा देवी, गीता देवी समेत अनेक ग्रामीण धरने पर बैठे रहे।

Share this news