आजमगढ़ में मुठभेड़: 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, पैर में लगी गोली, पिस्टल और कारतूस बरामद

आजमगढ़ जिले के तरवां थाने की पुलिस की बर्रा मोड़ पर बुधवार की देर रात बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में लेखपाल हत्याकांड के वांछित 50 हजार का इनामी बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसपी अनुराग आर्य द्वारा लेखपाल हत्याकांड के इनामी अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष तरवां और स्वाट टीम को लगाया गया था। गुरुवार को थानाध्यक्ष तरवां धर्मेंद्र कुमार सिंह फोर्स के साथ बरवां मोड़ पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि लेखपाल हत्याकांड का 50 हजार का इनामी बदमाश बर्रा मोड़ से होते हुए तरवां जाएगा।

इस सूचना पर पुलिस ने बैरी गांव की ओर मुड़ने वाली नहर पुलिस के पास घेराबंदी की। थोड़ी देर बाद बैरी गांव की तरफ से एक मोटर साइकिल आती दिखाई दी। नजदीक आने के बाद अचानक रोड पर आकर मोटर साइकिल सवार को टार्च से रोकने का इशारा किया गया। इस दौरान अचानक पुलिस को सामने देखकर बदमाश ने अपनी गाड़ी पीछे मोड़कर भागने की कोशिश की, लेकिन बाइक अनियंत्रत होकर गिर गई और वह पैदल ही भागकर जाने लगा।

पुलिस ने जब पीछा किया तो उसने पुलिस को निशाना बनाकर फायरिंग की। गोली चलाते हुए वह बैरी गांव की ओर भागने लगा। बचाव में पुलिस ने गोली चलाई तो बदमाश को जा लगी और घायल हो गया।

पुलिस ने उसे पकड़ लिया और पूछताछ में अपना नाम पंकज यादव पुत्र रमाकांत यादव निवासी कोटियां थाना रानी की सराय बताया। पुलिस ने अभियुक्त के पास से एक देशी पिस्टल, चार खोखा कारतूस, दो कारतूस और एक मोटर साइकिल बरामद हुई। घायल बदमाश पंकज यादव के दाहिने पैर में गोली लगी है, उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Share this news