दस जनवरी से वाराणसी शहर के तीन विधानसभा क्षेत्रों में होगा कांग्रेस का प्रतिज्ञा सम्मेलन

वाराणसी

 कांग्रेस नौ जनवरी को प्रस्तावित मैराथन प्रतियोगिता स्थगित होने के बाद अब विधानसभावार प्रतिज्ञा सम्मेलन की तैयारी में जुटी है। कांग्रेस महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने बताया कि दस जनवरी को शहर दक्षिणी, 11 जनवरी को शहर उत्तरी व 12 जनवरी को कैंट विधानसभा क्षेत्र में प्रतिज्ञा सम्मेलन होगा। इसके लिए पार्टी के चुनाव प्रभारी बनारस आ गए हैं।

शहर दक्षिणी का प्रभार सत्यनारायण शर्मा, शहर उत्तरी का प्रभार केएन त्रिपाठी, कैंट विधानसभा क्षेत्र का प्रभार कन्हैया अग्रवाल के पास है। विधानसभा वार प्रतिज्ञा सम्मेलन में होने वाले खर्च की जिम्मेदारी संभावित प्रत्याशी उठाएंगे। इस सम्मेलन से पहले प्रभारी विधानसभावार भ्रमण करेंगे। जनता के बीच किस प्रत्याशी की सबसे ज्यादा पैठ है, उसे टटोलेंगे। फिर उस प्रत्याशी का फीडबैक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से लेंगे। इस बैठक की रिपोर्ट 13 जनवरी को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भेजा जाएगा।

बरेली की घटना के बाद मैराथन स्थगित

बरेली मैराथन में हुए हादसे को देखते हुए कांग्रेस ने नौ जनवरी को प्रस्तावित मैराथन को स्थगित कर दिया है। कांग्रेस महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने बताया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर मैराथन को स्थगित किया गया है। उन्होंने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऐसा निर्णय लिया है। हालांकि उन्होंने बरेली मैराथन में घायल लड़कियों का फोन पर कुशलक्षेम भी पूछा है। उन्होंने सभी को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। महानगर अध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही मैराथन की नई तिथि घोषित की जाएगी।

Share this news