वाराणसी के हरिश्चंद्र पीजी कालेज अब सप्ताह में तीन दिन ही चलेंगी कक्षाएं, कोविड प्रोटोकाल का पालन करने का निर्देश

वाराणसी

 कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप एक बार फिर बढऩा शुरू हो गया है। इसे देखते हुए हरिश्चंद्र पीजी कालेज ने सप्ताह में तीन दिन छात्रों और तीन छात्राओं की कक्षाओं में बुलाने का निर्णय लिया है। चक्रानुक्रम की व्यवस्था छह जनवरी से ही लागू कर दी गई है। पहले चरण में स्नातक प्रथम खंड में यह व्यवस्था लागू की गई है।

प्राचार्य डा. अनिल प्रताप सिंह ने बताया कि स्नातक प्रथम खंड में विद्यार्थियों की संख्या काफी अधिक हैं। इसे देखते हुए स्नातक प्रथम खंड के छात्रों को मंगलवार, गुरुवार व शनिवार क्लास करने की अनुमति होगी। वहीं छात्राओं को सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को महाविद्यालय आने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया सभी विद्यार्थियों, कर्मचारियों व अध्यापकों को कोविड प्रोटोकाल के तहत मास्क अनिवार्य कर दिया गया गया। इसके लिए छात्रों व अध्यापकों से अपील भी की जा रही है। उधर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रशासन ने भी सभी विभागों को शासन की ओर से जारी कोविड प्रोटोकाल का पालन करने का निर्देश दिया है।

विद्यालयों में सात व आठ जनवरी होगा टीकाकरण

दूसरी ओर नर्सरी से कक्षा दस के विद्यालय 14 जनवरी तक बंद कर दिए गए हैं। जबकि 11 व 12 की कक्षाएं नौ जनवरी तक स्थगित हैं। डीआइओएस डा. विनोद कुमार राय ने बताया कि 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के विद्यार्थियों को अभियान चलाकर कोविड वैक्सीन लगवाने का निर्णय लिया गया है। डीएम के आदेश पर यूपी बोर्ड, सीबीएसई, सीआइएससीई, संस्कृत बोर्ड के मान्यता प्राप्त जनपद के सभी निजी व सरकारी विद्यालयों को सात व आठ जनवरी को विद्यालय खोलने का निर्देश दिया गया है ताकि कक्षा नौ व दस के विद्यार्थियों का टीकाकरण हो सके। बताया कि सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों की टीम दोनों दिन ने जनपद के सभी विद्यालयों में टीकाकरण कराएंगी। ऐसे में सभी विद्यालयों को सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक विद्यालय खोलने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान प्रधानाचार्य व इन कक्षाओं के इंचार्ज को भी विद्यालयों में रहने का निर्देश दिया गया है।

Share this news