वाराणसी : हाईवे व रिंग रोड के किनारे विकसित होंगी पांच टाउनशिप, पांच हजार काश्तकारों को नोटिस

वाराणसी। हाईवे व रिंग रोड के किनारे पांच नई टाउनशिप विकसित की जाएगी। इसके लिए आवास विकास परिषद ने कवायद तेज कर दी है। प्रस्तावित टाउनशिप के लिए पांच हजार काश्तकारों की जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। ऐसे में परिषद की ओर से काश्तकारों को नोटिस भेजी जाएगी।

वर्ल्ड सिटी योजना के लिए जमीन अधिग्रहण के लिए आवास विकास परिषद ने काश्तकारों को नोटिस भेजना शुरू कर दिया है। एक सप्ताह के अंदर नोटिस भेजने का काम पूरा कर लिया जाएगा। काश्तकारों को 30 दिनों के अंदर आवास विकास परिषद के कार्यालय में उपस्थित होकर नाम और पता सही कराने को कहा गया है। विभाग की ओर से डाक विभाग के जरिये काश्तकारों को नोटिस भेजी जा रही है। दरअसल, कुछ काश्तकारों का पता खतौनी में सही नहीं दर्ज है। ऐसे में नोटिस न मिलने की स्थिति में इंतजार किए बगैर कार्यालय में आकर अपना नाम-पता सही दर्ज करा दें। ताकि अगली नोटिस उनके सही पते पर पहुंच सके।

नहीं तोड़े जाएंगे पक्के मकान
आवास विकास परिषद के अधिकारियों के अनुसार काश्तकार किसी के बहकावे में न आए। पहले से बने पक्के मकानों को नहीं तोड़ा जाएगा, उन्हें योजना में ही समाहित कर लिया जाएगा। योजना के तहत वहां रहने वाले लोगों को समस्त मूलभूत सुविधाएं दी जाएंगी।

इन गांवों की जमीन होगी अधिग्रहित
काशी द्वार – (पिंडरा तिराहे के पास) चकइंदर, जद्दूपुर, पिंडरा, पिंडराई, बहुतरा, बसनी, बेलवां, पुरारघुनाथपुर, कैथौली, समोगरा।
वैदिक सिटी – सारनाथ के हसनपुर, पतेरवा, सिंहपुर, सथवां और हृदयपुर।
वर्ल्ड सिटी – बझियां, विशुनपुर, देवनाथपुर, हरहुआ, इदिलपुर, मिर्जापुर, प्रतापपट्टी, रामसिंहपुर, सिंहपुर, वाजिदपुर।
वरुणा विहार एक और दो – (रिंग रोड फेज दो के दोनों तरफ) कैलहट, भगतपुर, कोईराजपुर, गोसाईपुर, अठगांवा, लोहरापुर, गोसाईपुर, वीरसिंहपुर, सरवनपुर, वाजिदपुर, सहाबुद्दीनपुर, रामसिंहपुर, सिंगापुर, देवनाथपुर, प्रतापपट्टी।

Share this news