डीएम ने तहसील दिवस पर अधिकारियों को लगाई फटकार 143 लगाई गुहार, निस्तारण शून्य।

पिंडरा।
डीएम एस राजलिंगम शनिवार तहसील दिवस पर तेवर में दिखे और आधा दर्जन राजस्व कर्मचारियों व अधिकारियों को कार्य मे लापरवाही बरतने पर नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कई विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई।
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर खररिया खास की सोनी देवी अपने बच्चों के साथ तहसील पहुची और राशन कार्ड, आवास के लिए तीसरी बार गुहार लगाई। जिसे बीडीओ को जांच के आदेश दिया। वही 8 वी बार देवराई के शिवपूजन ने दो वर्ष पूर्व आवंटित तालाब के स्वीकृति पत्र जारी करने की गुहार लगाते हुए न्यायालय के आदेश की अवहेलना करने का भी आरोप लगाया। जिसपर संबंधित को डांट लगाई। रतावरबेगपुर निवासी व पूर्व लेखपाल राजाराम वर्मा ने सरकारी नाली की पैमाइश करने के साथ अतिक्रमण मुक्ति करने की गुहार लगाई। बसनी की उषा कौल ने उनकी आराजी नम्बर में बने चकरोड को राजस्व विभाग के साथ विकास विभाग द्वारा रिपोर्ट देने के बावजूद न हटाने की शिकायत की। जिसपर डीएम खफा दिखे और सम्बंधित अधिकारियों को फटकार लगाई। वही फूलपुर निवासी व किसान मेहीलाल द्वारा फूलपुर स्थित सहकारी समिति में धान बेचने के 6 माह बाद भी अब तक भुगतान न होने की गुहार लगाई।जिसपर डिप्टी आरएमओ को तत्काल भुगतान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
पंश्चिमपुर के गुलाब प्रजापति ने उसके पुश्तैनी कच्चा मकान को भूमाफिया द्वारा कब्जा करने की शिकायत की।जिसपर एसओ बड़ागांव को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। पिंडरा बाजार के राजन मोदनवाल ने पिंडरा बस स्टॉप पर पुराने बरगद के पेड़ के सूखे टहनियों को जनहित में कटवाने की मांग की। जिसपर डीएफओ को निर्देश दिए। कुड़ी सुनीता देवी ने मुख्यमंत्री लघु सिंचाई योजना से लगे नलकूप के लिए 25 केबीए के ट्रांसफार्मर लगाने की गुहार लगाई और विद्युत अधिकारियों पर शोषण का आरोप लगाया।
गजोखर के ग्राम प्रधान विनोद कुमार ने गांव में स्थित धार्मिक महत्व वाले तालाब का आवंटन मत्स्य पालन के लिए करने की शिकायत की। जिसपर डीएम ने एसडीएम को जांच करने को कहा। इसके अलावा कई प्रकरणों के सही निस्तारण न होने पर आधा दर्जन लेखपाल व अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस दौरान कई अधिकारी अनुपस्थिति भी रहे। तहसील दिवस के दौरान कुल 143 मामले आये। जिसमे एक भी मामले का निस्तारण नही हो पाया।
तहसील दिवस के दौरान सीडीओ हिमांशु नागपाल, एडीएम प्रशासन रणविजय सिंह, गोमती जोन डीसीपी विक्रांत वीर, एसडीएम अंशिका दीक्षित , एसीपी अमित पांडेय , नायब तहसीलदार साक्षी राय समेत अनेक अधिकारी रहे।

Share this news