पति प्रधान पत्नी कोटेदार, धरने पर बैठे ग्रामीण पिंडरा तहसील में ग्रामीणो ने कोटेदार के खिलाफ किया प्रदर्शन

पिंडरा।
पिंडरा विकास खण्ड के गाडर गांव के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के ही घर मे कोटे की दुकान होने तथा वितरण में मनमानी करने का आरोप लगाते हुये शनिवार को ग्रामीणों ने घण्टेभर पिंडरा तहसील में धरना प्रदर्शन कर प्रशासन व आपूर्ति विभाग को चेतावनी दी।
तहसील पहुचे ग्रामीणों ने कहाकि कोटेदार ग्रामीणो को परेशान कर रहा है और सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत जो मानक यूनिट सरकार द्वारा निर्धारित किया गया है उसकी भी अनदेखी करने का आरोप लगाया। ग्रामीणो का आरोप है कि पति प्रधान है और पत्नी कोटेदार है जो कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत आदेश का खुला उलंघन है। इस आदेश में यह आदेशित किया गया है कि प्रधान के परिवार किसी भी सदस्य के नाम से सरकारी गल्ले कि दुकान आवंटित न हो यदि हो तो उसे तत्काल प्रभाव से हटा दिया जाए । लेकिन आपूर्ति विभाग से शिकायत के बावजूद कोई सुनवाई न होने पर शनिवार को दर्ज़नो की संख्या में पहुचे ग्रामीण उपजिलाधिकारी पिंडरा को ज्ञापन देने पहुचे थे लेकिन उनके न मिलने पर नायब तहसीलदार साक्षी राय को ज्ञापन सौंपा ।
धरना प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष लवकुश साहनी, अवनीश अवस्थी, लक्ष्मीकांत , बबलू, अजित सुरजीत के साथ दर्ज़नो ग्रामीण रहे।

Share this news