अवधेश राय हत्याकांड में सुनवाई टली

अधिवक्ता के निधन के चलते नहीं हो सकी सुनवाई, अगली तिथि 14 जून नियत

वाराणसी। लगभग 31 साल पूर्व हुए चर्चित अवधेश राय हत्याकांड मुकदमे में सुनवाई के लिए गुरुवार को चश्मदीद साक्षी विजय कुमार पांडेय अपना बयान दर्ज कराने के लिए कोर्ट पहुंचे। विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) सियाराम चौरसिया की अदालत में विचाराधीन इस मुकदमे में एक अधिवक्ता के निधन के चलते अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य से विरत रहने के चलते सुनवाई नहीं हो सकी। जिसके बाद अदालत ने इस मुकदमे में सुनवाई के लिए अगली तिथि 14 जून नियत कर दी है।
बता दें कि तीन अगस्त 1991 को लहुराबीर क्षेत्र में स्थित आवास के गेट पर ही अवधेश राय के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई थी। अजय राय ने मुख्तार अंसारी,पूर्व विधायक अब्दुल कलाम, भीम सिंह, कमलेश सिंह व राकेश न्यायिक समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मुकदमे में पिछले तिथि को पूर्व विधायक से जिरह का अवसर समाप्त होने के बाद अदालत ने गवाह विजय कुमार पांडेय को जरिये सम्मन अदालत में उपस्थित होने का आदेश दिया था। जिस पर गवाह विजय पाण्डेय अपने अधिवक्ता अनुज यादव व विकास सिंह के जरिये अदालत में गवाही देने के लिए उपस्थित हुए थे।
लेकिन अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य से विरत रहने के चलते मुकदमे में तारीख पड़ने के बाद गवाह विजय कुमार पाण्डेय वापस लौट गए।

Share this news