बिना लाइसेंस चल रहे ईट भठ्ठा को प्रशासन ने कराया बन्द


पिंडरा।
क्षेत्र के कठिराव स्थित एक ईंट भट्ठे के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड लखनऊ के बन्दी के आदेश के बावजूद कठिराव में एक ईंट भट्ठा चलते हुए मिलने पर मंगलवार को प्रशासन द्वारा सख्त कार्यवाही करते हुए बन्द कराया। इस दौरान ईट भट्टा कर्मचारियों द्वारा विरोध भी किया गया लेकिन उनकी एक न चली। इस कार्रवाई से अन्य संचालकों में खलबली मच गई।
मंगलवार को अपराह्न बाद एसडीएम पिंडरा के निर्देश पर तहसील प्रशासन व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी मय फोर्स फायर ब्रिगेड गाड़ी के साथ कठिराव स्थित एन के ब्रिक फील्ड पर पहुचे और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड लखनऊ के द्वारा एक वर्ष पूर्व दिए आदेश के बावजूद चलाने व डीएम के आदेश को भी नजरअंदाज करने पर प्रशासन की टीम ने फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से पानी चलवाकर भट्ठे में भरवा दिया। जिससे कि दोबारा उक्त भट्ठे को चालू न किया जा सके। इस दौरान नायब तहसीलदार साक्षी राय, उ0 प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड वाराणसी के एएसओ भालेंद्र श्रीवास्तव, सीपी वर्मा व एसआई धीरेंद्र प्रताप सिंह व फायर ब्रिगेड के कर्मचारी उपस्थित रहे। उक्त कार्यवाही का विरोध भट्ठे के कर्मचारियों द्वारा करने की कोशिश की गई लेकिन प्रशासन के सख्त तेवर के आगे उनकी एक न चली।
इस बाबत नायब तहसीलदार ने बताया कि बिना प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से लाइसेंस लिए उक्त ईट भट्टा चलाया जा रहा था। जिसे डीएम के आदेश पर बन्द करा दिया गया। ऐसे क्षेत्र के कई भट्ठों द्वारा बिना लाइसेंस के संचालन किये जाने की जानकारी है उनके खिलाफ भी कार्यवाही होगी। वही प्रशासन द्वारा अचानक की गई कार्यवाही से ईट भट्ठा मालिको को भारी नुकसान उठाना पड़ा।

Share this news