धूमधाम से मनाई गई परशुराम जयंती

संवादाता सुनील यादव रिपोर्ट

गाजीपुर । मिश्रा मैरिज हॉल अलावलपुर में ब्राम्हण रक्षा दल की तत्वाधान में धूमधाम से भगवान परशुराम की जयंती मनाई गई ।
कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा परिषद लखनऊ के चेयरमैन व काशी हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी के पूर्व कुलपति प्रोफेसर गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने भगवान परशुराम के चित्र पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण कर किया।
प्रोफेसर गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने आधुनिक शिक्षा के साथ वैदिक शिक्षा को जोड़ते हुए भगवान परशुराम के जीवन पर विस्तृत प्रकाश डाला ।
इस दौरान उन्होंने शिक्षा पर जोर देते हुए ब्राह्मण समाज को एकजुट तथा एक दूसरे का सदैव सहयोग करना एवं अन्य समाज के लोगों को भी अपने साथ जोड़ने तथा भाईचारे के विकास पर बल दिया।
कार्यक्रम के संयोजक कृष्णानंद उपाध्याय जी तथा प्रेम प्रकाश मिश्रा के आह्वान पर जनपद गाजीपुर के कोने-कोने से ब्राह्मण समाज के लोग कार्यक्रम में इकट्ठा हुए थे।
वक्ताओं ने भगवान परशुराम की जीवन तथा उनकी कृतियों पर प्रकाश डाला।
ब्राह्मण समाज की एकता तथा समाज में उनके योगदान की चर्चा वरिष्ठ भाजपा नेता बालकृष्ण त्रिवेदी ने अपने वक्तव्य के माध्यम से किया।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री सनातन पांडे ने ब्राह्मण समाज को एकजुट रखने के लिए अपने विचार तथा समाज में भाईचारे की भावना के विकास पर बल दिया।
वक्ताओं की कड़ी में जनता दल यूनाइटेड के जिला अध्यक्ष विनीत तिवारी ने ब्राह्मण समाज की हो रही राजनीतिक उपेक्षा को बताते हुए ब्राह्मण समाज की वर्तमान स्थिति पर प्रकाश डाला।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार विजय कुमार मिश्रा भी उपस्थित हुए।
कार्यक्रम का संचालन विनय कुमार तिवारी तथा आभार कृष्णानंद उपाध्याय व प्रेम मिश्रा ने ज्ञापित किया।

Share this news