असलहा तस्कर को मिली जमानत

एटीएस ने लहरतारा क्षेत्र से की थी गिरफ्तारी

वाराणसी। एटीएस द्वारा असलहा तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार आरोपित को अदालत से बड़ी राहत मिल गयी। न्यायिक मजिस्ट्रेट (द्वितीय) गौरव सिंह की अदालत ने बक्सर (बिहार) निवासी रितेश पाण्डेय को 25-25 हजार रुपए की दो जमानतें एवं बंधपत्र देने पर रिहा करने का आदेश दिया है। अदालत में बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता विकास सिंह ने पक्ष रखा।
अभियोजन पक्ष के अनुसार यूपी एटीएस को कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि इंटर स्टेट असलहा तस्कर का एक गिरोह मध्य प्रदेश और बिहार से सस्ते दाम में असलहे खरीद कर बिहार, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बेच कर कमाई करता है। इस सूचना पर यूपी एटीएस की वाराणसी इकाई ने बुधवार को वाराणसी से बक्सर जाने की तैयारी कर रहे दिनेश कुमार व रितेश पांडेय निवासी बक्सर, बिहार को लहरतारा क्षेत्र से गिरफ्तार किया। दोनों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर एटीएस की नोएडा इकाई ने हापुड़ से अंकित और सत्यम नामक दो और आरोपियों को भी पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोग अपने गिरोह के सदस्यों के साथ खंडवा जाकर कुछ असलहे खरीदे थे। दो लोग असलहा खरीदवाकर बक्सर वापस चले गए थे। आरोपी दिल्ली के रहने वाले अपने सहयोगी सत्यम सिंह से वार्ता कर खरीदे हुए असलहों को बेचने के लिए दिल्ली चले गए थे। वहां कुछ दिन रूकने के बाद सत्यम के सहयोग से उनमें से दो असलहे बेच दिए थे, जिसका हिस्सा दोनों के पास था, जो बरामद हुआ है।
तलाशी में आरोपियों के पास से एक स्टेनगन 9 एमएम, .32 बोर की 3 पिस्टल, 6 मैगजीन, 5 मोबाइल और 13,500 रुपए बरामद हुए हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने मध्य प्रदेश के खंडवा से अवैध असलहे खरीदा था। फिर उन्हें दिल्ली में बेचा गया था।

Share this news