गहमा गहमी के बीच क्षेत्र पंचायत की बैठक में आये करोड़ो के प्रस्ताव

पिंडरा।
पिंडरा विकास खण्ड के ब्लॉक सभागार मंगारी में सोमवार को ग्राम प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक गहमा गहमी के बीच हुई। क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कार्य की मांग को लेकर अपनी बात रखी और ब्लॉक के कर्मचारियों द्वारा उपेक्षा करने का आरोप लगाया। जिसपर एडीओ पंचायत ने उन्हें शांत कराया।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुरू हुई बैठक में पिछले कार्यो की समीक्षा और नए कार्यो व योजनाओं पर विस्तृत प्रकाश डाला गया। जिसमें वृद्धा , दिव्यांग, विधवा पेंशन, व्यक्तिगत व समुदाययिक शौचालय, मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री आवास के आवास की समीक्षा के साथ सदस्यों के विचार लिए गए। इस दौरान बीडीसी सदस्यों ने ग्राम पंचायतों में बने मिनी सचिवालय के औचित्य और उस पर तैनात पंचायत सहायको के समय न बैठने का आरोप लगाया। जिसपर ब्लॉक प्रमुख संरक्षक रविशंकर सिंह ने कहाकि प्रत्येक मिनी सचिवालय का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। ऐसे में जल्द तिथि तय कर कार्य शुरू करे। वही प्रशिक्षु उपजिलाधिकारी/ बीडीओ पिंडरा विकास चंद ने कहाकि एक हफ्ते के अंदर ग्राम सचिवालय में न बैठने वाले पंचायत सहायक व सेक्रेटरी के खिलाफ कार्यवाही होगी। इस दौरान कई मुद्दों पर बीडीसी सदस्यों व ग्राम प्रधानो ने अपनी समस्या को रखा और प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने की मांग की। बैठक के दौरान क्षेत्र पँचायत से ही लगभग 10 करोड़ रुपए से अधिक के प्रस्ताव आये। वही ग्राम पंचायतों के मनरेगा से साढ़े करोड़ के प्रस्ताव आये। इसके अलावा ग्राम पंचायतों से होने वाले कच्चे व पक्के कार्यो के प्रस्ताव ग्राम प्रधानो ने दिए। बैठक का संचालन एडीओ पंचायत अशोक कुमार चौबे व धन्यवाद ज्ञापन ब्लॉक प्रमुख संरक्षक रविशंकर सिंह ने दिया। इस दौरान ब्लॉक प्रमुख धर्मेंद्र विश्वकर्मा, एडीओ सहकारिता प्रीति मिश्रा, सीडीपीओ वी के उपाध्याय, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ संतोष सिंह, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी गुलशन कुमार ग्राम प्रधान श्यामप्यारी देवी, कैलाश यादव, अशोक मिश्रा ,अभिषेक राजपूत, रामजग, जयप्रकाश पाल समेत अनेक ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी उपस्थित रहे।

सार्वजनिक संपत्ति के रक्षा का दिलाया संकल्प
बैठक के दौरान आये दिन समुदाययिक शौचालय, मिनी सचिवालय, आंगनवाड़ी केंद्रों व स्कूलों में चोरी व तोड़फोड़ की हो रही घटना पर ब्लॉक प्रमुख संरक्षक रविशंकर सिंह ने सभी सदस्यों को संकल्प दिलाया कि वह आज से तय करे कि जनहित के तहत हुए सार्वजनिक भवनों और सामानों की सुरक्षा करेंगे। और अराजक तत्वों के बारे में सूचना देंगे।
21 को ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेला को सफल बनाने की अपील
ब्लॉक स्तर की 21 अप्रैल को पिंडरा स्थित नेशनल इंटर कालेज परिसर में होने वाली ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेला को सफल बनाने की अपील बीडीओ व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों से की। मेले के दौरान होने वाले उपचार व सुविधाओ के बाबत विस्तृत जानकारी भी दी गई।

Share this news