पीएम से चर्चा में शामिल होने को लेकर उत्सुक दिखी नवोदय विद्यालय की छात्रा


पिंडरा। पीएम नरेंद्र मोदी एक अप्रैल को गजोखर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र छात्राओं से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत यूट्यूब व टीवी के माध्यम से रूबरू होंगे। जिसको लेकर विद्यालय की छात्राओ में उत्सुकता दिखी। इसको लेकर दिनभर तैयारी भी होती रही।
इस बाबत छात्रा समृद्धि चौबे, श्रुति व ज्योति कुमारी ने बताया कि कोरोना काल मे पढ़ाई बाधित थी। ऑफ़लाइन के बाद ऑनलाइन फिर ऑफलाइन परीक्षा होने से थोड़ी विश्वास कम हो रहा है इसपर पीएम से टिप्स पूछने की बात कही। वही छात्र हार्दिक सिंह,श्रेयस वर्मा , विनय कुमार व अनुराग दुबे ने बताया कि पीएम से चर्चा में शामिल होने को उत्सुक हु अगर मौका मिला तो जरूर तनाव पर चर्चा करूँगा।
वही कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारी व प्राचार्य पी के सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश के नवोदय विद्यालय अलावा विभिन्न बोर्ड के 200 छात्रों के बीच परीक्षा पे चर्चा एक अप्रैल को 11 बजे दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में करेंगे। जिसमे तनाव मुक्त होकर परीक्षा देने समेत छात्रों के अनेक प्रश्नों का उत्तर देंगे। पीएम मोदी के यूट्यूब कार्यक्रम को देखते हुए विद्यालय में तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। प्राचार्य ने सभी अभिभावकों व शिक्षको से भी उक्त कार्यक्रम में जुड़ने की अपील की। एक अप्रैल को 11 बजे सुबह सभी बोर्ड के छात्र जुड़ेंगे। उन्होंने बताया कि यहाँ के छात्र अपने प्रश्न को रख चैट बॉक्स के माध्यम से रख सकते है। विद्यालय में दो बड़े बड़े एलसीडी लगाने के साथ एक साथ 500 छात्र छात्राओं और 200 अभिभावकों के बैठने की व्यवस्था की गई हैं। वही उपप्राचार्य हरिश्चंद्र ने बताया कि पीएम के यूट्यूब शेषन की तैयारी पूरी हो चुकी है।

Share this news