वृद्ध की हत्या से सनसनी

संवाददाता सुनील यादव की रिपोर्ट

गाजीपुर। घर में अकेले वृद्ध अच्छेलाल निषाद घूरा (65) का शव सोमवार की सुबह आंगन में पड़ा मिला। मामला मुहम्मदाबाद कोतवाली के तमलपुरा गांव का है। घूरा का गला रेता गया था। उनके घर का बाहरी दरवाजा अंदर से बंद था।घटना की जानकारी गांव वालों को सुबह तब हुई जब दुधिया दूध देने के लिए पहुंचा। दरवाजा न खुलने पर उसे किसी अनहोनी की आशंका हुई और उसने गांव के प्रधान राजेश राय को इसकी जानकारी दी। यह भी बताया कि रविवार की सुबह भी घूरा निषाद का दरवाजा अंदर से बंद मिला था।गांव के कुछ लोग घूरा निषाद के घर के पीछे नीम के पेड़ के सहारे उनकी छत पर पहुंचे और उतर कर अंदर पहुंचे तो आंगन का नजारा देख कर दंग रह गए। घूरा का शव पड़ा था। आस-पास खून पसरा था। उनका गला रेता गया था। उसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची। घूरा की पत्नी ललसा देवी तीन-चार दिन पहले अपनी बहन के पुत्र के विवाह समारोह में भाग लेने के लिए बक्सर (बिहार) चली गई थी जबकि घूरा के दोनों पुत्र दिल्ली में रहते हैं। घूरा आखिरी बार रविवार की रात करीब आठ बजे गांव में ही एक नाई परिवार के तिलकोत्सव में देखे गए थे। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि उनकी हत्या कम से कम 24 घंटे पहले हुई होगी।
मौके पर मिले साक्ष्यों से यह साफ हो गया है कि हत्यारे घूरा के घर में पीछे के नीम के पेड़ के सहारे पड़ोसी की छत के रास्ते ही पहुंचे थे और अपना काम कर उसी रास्ते लौट भी गए। उस रास्ते में यहां तक कि नीम के पेड़ की डाल पर भी खून के धब्बे मिले हैं। घूरा की छत से लगे टीन शेड पर एक रक्त रंजित चाकू भी मिला है। माना जा रहा है कि यह चाकू घटना में प्रयुक्त हुआ था। खून के धब्बे से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि हत्या के वक्त हत्यारे को भी चाकू की चोट आई होगी। यह भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि घूरा को नींद में ही दबोचा गया और उन्हें बिस्तर से उठा कर आंगन में लाया गया। उसके बाद उनका गला रेता गया।
मौके पर पुलिस कप्तान रामबदन सिंह भी पहुंचे। आखिर सवाल है कि वृद्ध अच्छे लाल निषाद की हत्या क्यों हुई। इसका जवाब फिलहाल पुलिस के पास नहीं है। सीओ मुहम्मदाबाद रविंद्र वर्मा ने बताया कि वाराणसी से खोजी कुत्ता बुलवाया गया है। मृतक की पत्नी का भी इंतजार किया जा रहा है। उम्मीद है कि उसके बाद ही इस मामले में कोई लीड मिलेगी। उधर ग्रामीणों में हो रही चर्चा के मुताबिक अच्छेलाल निषाद का बेटा गांव की एक लड़की को भगा ले गया था। बाद में वह लड़की खुद ही घर लौट आई थी। इस चर्चा पर सीओ मुहम्मदाबाद ने कहा कि इस बाबत कुछ भी कहना संभव नहीं है। विवेचना के बाद ही हकीकत सामने आएगी।

Share this news