सरकार का बड़ा फैसला, इस राज्य में नहीं बढ़ेगी स्कूल फीस चुनाव तारीखों के बीच किया गया ऐलान: पूर्वांचल न्यूज सच भी सार्थक भी.

पूर्वांचल न्यूज: उत्तर प्रदेश (UP) में कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार (UP Government) ने अहम फैसला लिया है. राज्य की सरकार ने आदेश जारी करते हुए आगामी शैक्षणिक सत्र (2022-23) के लिए किसी भी बोर्ड से संबंधित प्राइवेट स्कूलों की फीस में किसी भी तरह की बढ़ोतरी पर प्रतिबंध लगा दिया है.

लगातार दूसरे साल फीस बढ़ाने पर रोक : नए आदेश के तहत यूपी का कोई भी स्कूल अब 2019-20 सत्र के मुताबिक यानी दो साल पहले तय हुई फीस ही ले सकेगा. प्रदेश की अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने इस सिलसिले में सूबे के सभी स्कूलों (Private Schools) को निर्देश जारी किए हैं. आपको बता दें कि यह लगातार दूसरा साल है जब राज्य सरकार ने स्कूलों में फीस बढ़ाने पर रोक लगाई है.

अधिकारिक आदेश में क्या है? : चीफ सेक्रेटरी ने कहा, ‘सीबीएसई (CBSE), आईसीएसई (ICSE) या फिर यूपी (UP) बोर्ड से संबंधित राज्य के सभी स्कूलों को शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए फीस बढ़ाने की अनुमति नहीं होगी. स्कूलों को केवल वही फीस लेने की अनुमति होगी जो व्यवस्था साल 2019-20 में लागू थी.

Share this news