पूर्व विधायक एवं प्रांतीय अध्यक्ष श्री अजय राय के नेतृत्व में भीखमपुर गांव की बिटिया के पीड़ित परिजनों ने जिलाधिकारी से की भेंट, जिलाधिकारी महोदय ने दिया शीघ्र न्याय का भरोसा

पिछले दिनों आठ अगस्त को वाराणसी के भीखमपुर गांव में आबादी की जमीन को जबरिया कब्जा दिलाने के नाम पर राजातालाब तहसील की नायब तहसीलदार प्राची केशरवानी द्वारा गांव की बिटिया शाल्वी सिंह के साथ किए गए बर्ताव को लेकर न सिर्फ भीखमपुर गांव में बल्कि अगल बगल के गांवों में भी जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा है । इस गंभीर प्रकरण को लेकर आज पूर्व विधायक एवं प्रांतीय अध्यक्ष अजय रायजी के नेतृत्व मे बिटिया शाल्वी सिंह और भीखामपुर गांव के सैकड़ों लोगों ने कचहरी स्थित जिलाधिकारी महोदय से मिलकर इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच किए जाने और बिटिया शाल्वी सिंह समेत सैकड़ों गांव वासियों पर दर्ज बेबुनियाद और झूठे मुकदमे को वापस लेने की मांग की गई । जिलाधियारी महोदय ने कांग्रेस नेता एवं प्रांतीय अध्यक्ष श्री अजय राय को भरोसा दिया कि यह मामला मेरे संज्ञान में है और मैं इस पूरे प्रकरण की जांच कर पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाऊंगा । जिलाधिकारी महोदय ने स्वीकार किया कि बिटिया शाल्वी सिंह से जुड़ा वायरल वीडियो मेरे संज्ञान में है । किसी भी लोक सेवक को सार्वजनिक जीवन में इस तरह के व्यवहार से बचना चाहिए । इस बीच छात्रा शाल्वी सिंह ने जिलाधिकारी को इस पूरे घटनाक्रम का सिलसिलेवार कर विवरण सुनाया और कहा कि – मैं नीट की तैयारी करने वाली एक बेहद सामान्य परिवार की छात्रा हूं। मेरे माता पिता बड़ी मेहनत से मुझे पढ़ा रहे हैं। जिस जमीन के कब्जे लेकर यह सारा कुछ हुआ वह वस्तुतः मेरे परिवार का है । बिना कोर्ट के आदेश की कोई कॉपी दिए नायब तहसीलदार प्राची केशरवानी उसे कब्जा दिलाने जबरदस्ती करने लगीं, मेरे द्वारा आर्डर की कापी मांगने पर उन्होंने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया, यह बेहद दुखद बात है । आखिर मैंने क्या अपराध किया, जिसकी वजह से उन्होंने मुझसे ऐसा बुरा व्यवहार किया ।

             कांग्रेस नेता एवं प्रांतीय अक्षय अजय राय ने इस पूरे प्रकरण पर अपना वक्तव्य देते हुए कहा कि - लोक सेवक का काम जनता के  हितों की रक्षा करना और जनता को अपने समदर्शी, न्यायसंगत व्यवहार से संतुष्ट करना नकि जनता को अपने कटु व्यवहारों से पीड़ी पहुंचाना । बेशक पिछले दिनों भीखमपुर गांव में राजातालाब तहसील की नायब तहसीलदार प्राची केशरवानी द्वारा नीट की तैयारी करने वाली बिटिया शाल्वी सिंह के साथ किया गया व्यवहार गैर जिम्मेदाराना और अनैतिक है । हम लोगों ने जिलाधिकारी महोदय से इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच करने और त्वरित कार्यवाही करने की मांग की तथा पढ़ने में होनहार और नीट की तैयारी करने वाली बिटिया शाल्वी समेत सभी ग्रामीणों के ऊपर लगाए गए मुकदमे को वापस लेने की मांग की । श्री अजय राय ने कहा कि - नन्ही बिटिया शाल्वी एक होनहार बिटिया है। अभी उसका पूरा भविष्य सामने है ।  अगर उसके ऊपर से मुकदमा नहीं हटा तो उसका कैरियर खराब हो जायेगा । हमारी शुभकामनाएं बिटिया के साथ हैं। प्रांतीय अध्यक्ष श्री अजय राय ने कहा कि - उनकी बात को जिलाधिकारी महोदय ने गंभीरता से लेते हुए शीघ्र से शीघ्र इस पूरे प्रकरण पर बिटिया समेत पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाने की बात कही ।

इस अवसर पर पूर्व विधायक एवं प्रांतीय अध्यक्ष श्री अजय राय, शाल्वी सिंह, सचिन सिंह, विवेक दूबे, महेंद्र प्रताप सिंह, सुनील सिंह, जितेंद्र कुमार सिंह, गणेश सिंह, वीरू सिंह, विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष एडवोकेट अशोक सिंह, जिलाध्यक्ष लोकेश सिंह, जिला उपाध्यक्ष राजीव राम, डॉ नृपेन्द्र नारायण सिंह, संतोष सिंह, नीरज सिंह, विकास सिंह राजू सिंह, संतोष सिंह समेत बड़ी संख्या में भीखमपुर और अन्य गांवों से आए ग्रामीण एवं महिलाएं उपस्थित थे ।

डॉ नृपेंद्र नारायण सिंह, प्रवक्ता वाराणसी कांग्रेस

Share this news