नामांकन के नाम पर शिक्षकों का शोषण बर्दाश्त नही

वेतन अवरुद्ध करने का दबाव बनाना गलत

वाराणसी।

सीडीओ द्वारा लगातार बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों के साथ किया जा रहा उत्पीड़न शिक्षक कत्तई बर्दाश्त नही करेंगे।
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला इकाई की सोमवार को कचहरी स्थित जिला उद्यान में हुई बैठक में शिक्षकों ने कहाकि पिछले सत्र मे तत्कालीन बीएसए द्वारा प्रदेश में नम्बर बनाने के लिए जिले के सभी गाँवो में प्रयास करके 5 प्लस के अधिकतम नामांकन हो चुके है तो इस वर्ष 6 प्लस कहाँ से मिलेंगे ? वही प्राइवेट स्कूलों के संचालक 3 साल से ऊपर होते ही बच्चों का नामांकन कर दे रहे है। जिसके कारण सरकारी स्कूलों में नामांकन बुरी तरह प्रभावित होता जा रहा है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सकलदेव सिंह व जिला मंत्री शैलेन्द्र विक्रम सिंह ने तीब्र आक्रोश जताया और कहाकि इसे किसी भी कीमत पर ऐसे आदेश को बर्दाश्त नहीं करेंगे।
ज्ञातव्य हो कि सोमवार को बीएसए ने सीडीओ के निर्देश का हवाला देते हुए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को वाट्सएप मैसेज भेज कर कम नामांकन करने वाले स्कूलों के शिक्षकों का वेतन रोकने की कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।
बैठक के दौरान वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय गुप्ता, राकेश चंद्र पाठक, विनोद कुमार सिंह, राजीव कुमार सिंह, मनीष कुशवाहा, श्याम जी गुप्ता, संतोष सिंह , रमेश कुमार त्रिपाठी, अनुरुद्ध वर्मा, राजेश्वर सिंह, अरबिंद यादव समेत अनेक लोग रहे।

Share this news