अवधेश राय हत्याकांड – अजय राय की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

वाराणसी के पिंडरा विधानसभा से पांच बार विधायक और प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके यूपी कांग्रेस कमेटी के प्रांतीय अध्यक्ष को सुरक्षा देने की मांग की गई है। मंगलवार को कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल वाराणसी के पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन से मिला और इस संबंध में पत्रक सौंपा। अजय राय अपने बड़े भाई अवधेश राय हत्याकांड के मुख्य गवाह हैं। मामले में आरोपी माफिया मुख्तार अंसारी है। 

31 साल पुराने इस मामले में कोर्ट में बयान, जिरह व गवाही हो चुकी है और मामला विचाराधीन है। पुलिस आयुक्त से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रयागराज में बसपा विधायक हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या कर दी जाति है

अजय राय पर कभी भी हमला करवा सकता है मुख्तार

ज्ञात स्रोत से जानकारी के अनुसार उमेश पाल हत्याकांड में मुख्तार अंसारी का नाम आया है। ऐसे में हमें अजय राय की सुरक्षा को लेकर चिंता कि गई है। 

बताया कि मुख्तार अंसारी को कोई सजा अगर संभव भी हो पाई हैं तो वो अजय राय की गवाही के कारण ही हो पाया है। इस कारण मुख्तार पूर्व मंत्री से अदावत रखता है। उमेश पाल हत्याकांड से चिंता बढ़ जाती है।

अजय राय पर भी जेल में बंद मुख्तार अपने गुर्गों से हमला करवा सकता है। प्रतिनिधिमंडल ने सुप्रीम कोर्ट के गवाह सुरक्षा अधिनियम का हवाला देते हुए अजय राय समेत उनके परिवार की मुकम्मल सुरक्षा की मांग की।  इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल और महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, सतीश चौबे, प्रजानाथ शर्मा समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share this news