शार्ट सर्किट से इलेक्ट्रॉनिक के दुकान में लगी आग

10 लाख रुपये से अधिक के नुकसान का अनुमान।

पिंडरा।
सिंधोरा थाना क्षेत्र के गरथमा बाजार में इलेक्ट्रिक के बड़े शो रूम में शार्ट सर्किट से बीती रात आग लगने से 10 लाख रुपए से अधिक के मोबाइल व इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलकर राख हो गए। सूचना पर एसीपी मय फोर्स मौके पर पहुच कर आग पर काबू पाया। पुलिस और आसपास के लोगों की सक्रियता से आग अन्य दुकानों को चपेट में आने से बच गए।
बताया जाता है कि गरथमा गांव निवासी समीर मौर्य की गरथमा बाजार में बड़ी इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रॉनिक के सामानों की दुकान है। जिसमे कीमती मोबाइल, फ्रिज, एसी समेत अनेक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण थे। बीती रात 10 बजे तक आग की लपट दुकान से बाहर निकलने लगी तो लोग उसे बुझाने के साथ पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। गश्त पर निकले एसीपी डॉ अतुल अंजान त्रिपाठी सिंधोरा पुलिस के साथ मौके पर पहुचे और थोड़ी देर में फायर बिग्रेड की टीम भी पहुच गए। सभी के प्रयास से एक घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक आग से दुकान जलकर नष्ट हो गई। आग की लपट इतनी तेज थी कि दुकान के छत तक उखड़ गए और दिवाले चटक गई। गनीमत रही कि आग पर काबू पा लिया गया, नही तो आसपास की आधा दर्जन दुकाने भी चपेट में आ जाती।
काम के सिलसिले में दिल्ली गए दुकान मालिक समीर मौर्य ने बताया कि मौके पर पहुचने पर देखने के बाद ही नुकसान का अनुमान लगा सकते है। वैसे 10 लाख रुपए से अधिक का नुकसान पहुंचा है।
एसीपी ने बताया कि आग पर रात में ही काबू पा लिया गया। आग से लाखों रुपये के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के जलने की जानकारी मिली।

Share this news