अवधेश राय हत्याकांड में दूसरे विवेचक व चिकित्सक से जिरह पूर्ण

वाराणसी। विशेष न्यायाधीश (एमपी/एमएलए) की कोर्ट में विचाराधीन अवधेश रॉय हत्याकांड में सोमवार को मुकदमे के दूसरे विवेचक कृपा शंकर शुक्ला व पोस्टमार्टम के चिकित्सक एसके त्रिपाठी से जिरह की कार्यवाही पूर्ण हो गयी। अब इस मामले में पंचायतनामा के गवाह को तलब करने के लिए अदालत ने सम्मन भेजने का आदेश देने के साथ ही मुकदमे की सुनवाई के लिए अगली तिथि मंगलवार नियत कर दी।
वहीं इस दौरान अदालत में अभियुक्त मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता ने अदालत में प्रार्थना पत्र देकर मुकदमे के वादी पूर्व विधायक अजय राय से प्रतिपरीक्षा के लिए दिए गए प्रार्थना पत्र को रिकॉल करने की अपील की। जिस पर अदालत ने इस मामले में सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता से आपत्ति मांगी है। अदालत में सुनवाई के दौरान अभियुक्त मुख्तार अंसारी बांदा जेल से जरिये वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेश हुए। वही अदालत में अभियुक्त की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीनाथ त्रिपाठी, वादी के अधिवक्ता अनुज यादव व विकास सिंह, एडीजीसी ज्योति शंकर उपाध्याय भी मौजूद रहे।
बता दें कि 3 अगस्त 1991 को लहुराबीर क्षेत्र में स्थित आवास के गेट पर ही अवधेश राय के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई थी। अजय राय ने मुख्तार अंसारी,पूर्व विधायक अब्दुल कलाम, भीम सिंह, कमलेश सिंह व राकेश न्यायिक समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

Share this news