अरबों रुपए लेकर फरार शाइन सिटी के एमडी पर गिरी गाज कुर्क होगी इन शहरों की करोड़ों की संपत्तियां, पढ़िए पूरी खबर

निवेशकों की अरबों की संपत्तियां हड़प कर फरार शाइन सिटी के एमडी राशिद नसीम की एक साथ करोड़ों की संपत्तियां कुर्क की जाएंगी। वाराणसी कमिश्नरेट में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति कुर्क की जाएगी। लखनऊ और प्रयागराज में भगोड़े राशिद नसीम की कीमती संपत्तियां है।वाराणसी पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने वाराणसी जिलाधिकारी, एसपी ग्रामीण, लखनऊ और प्रयागराज के डीएम और एसएसपी को कोर्ट के आदेश का पत्र भेजा है।
पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के अनुसार वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की चार टीमें दोनों शहरों के लिए शीघ्र रवाना होगी और मौके पर जाकर होगी कुर्की की कार्यवाही करेगी। एकसाथ कई फ्लैट एवं भूखंड कुर्क किए जाएंगे। पिछले साल वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने शाइन सिटी के कई सदस्यों को उत्तर प्रदेश , बिहार, झारखंड, जयपुर से गिरफ्तार किया था।
पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के अनुसार कुर्की की कार्यवाही के लिए 4 स्पेशल टीम गठित की गई हैं, जो स्थानीय राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों के सहयोग से उक्त कार्यवाही को अंजाम देंगी।राशिद नसीम का लग्जरी पेंट हाउस जहां वो ऐशो आराम से रहता था, वह भी कुर्क किया जाएगा। वाराणसी के कैंट समेत अन्य थानों में शाइन सिटी के एमडी सहित अन्य के खिलाफ सैकड़ों मामले दर्ज है

कुर्क की जाने वाली संपत्तियों का विवरण

  1. तहसील बक्शी का तालाब लखनऊ : 10 प्लॉट
  2. तहसील मोहनलालगंज लखनऊ : 16 प्लॉट
  3. तहसील बारा प्रयागराज : 81 प्लॉट
  4. लखनऊ शहर के थाना महानगर और सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र: दो फ्लैट

(सरकारी अभिलेखों के अनुसार कुल अनुमानित मूल्य 18 करोड़ 15 लाख रुपए की हैं यह सभी संपत्ति )

Share this news