वाराणसी में वीडियो कॉल पर अश्लील हरकत कर महिला ने डॉक्टर से ऐंठे ढेर सारे रुपये

वाराणसी में साइबर क्राइम के दो मामले दर्ज: महिला ने कॉल की और डॉक्टर से ऐंठ लिए 6.78 लाख; BLW की महाप्रबंधक की फर्जी वाट्स ऐप आईडी बनाई

वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के शिवपुर और मंडुवाडीह थाने में साइबर क्राइम के दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं। शिवपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराने वाले डॉक्टर के अनुसार उन्हें एक महिला वीडियो कॉल कर अश्लील हरकत की।

फोन काटने पर उन्हें ब्लैकमेल कर साइबर क्रिमिनल अब तक 6.78 रुपए ऐंठ चुके हैं। वहीं, बनारस रेल इंजन कारखाना (BLW) की महाप्रबंधक की फर्जी वॉट्स ऐप आईडी बना कर कर्मचारियों से पैसे मांगने का प्रयास किया गया।

साइबर क्राइम कमिश्नर बता कर धमकाया

भरलाई स्थित सिद्धि विनायक अपार्टमेंट में डॉ. सुधीर सिंह रहते हैं। डॉ. सुधीर के अनुसार, उनके पास बीती 17 सितंबर को एक वीडियो कॉल आई थी। उन्होंने कॉल रिसीव की तो एक महिला अश्लील हरकत करने लगी।

इस पर उन्होंने तत्काल कॉल कट कर दी। उसके 

इस पर उन्होंने तत्काल कॉल कट कर दी। उसके बाद राकेश अस्थाना नाम के एक शख्स ने कॉल कर कहा कि साइबर क्राइम का कमिश्नर बोल रहा हूं। यदि तुम पैसा नहीं दोगे तो तुम्हारा अश्लील वीडियो यू-ट्यूब पर वायरल कर दूंगा।

राकेश अस्थाना की धमकी से डर कर उन्होंने निलेश दिगंबर नाम के शख्स के बैंक खाते में 6.78 लाख रुपए ट्रांसफर किए। इसके बाद राकेश और निलेश फिर पैसा मांगने लगे। डॉ. सुधीर की तहरीर पर राकेश और निलेश के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

फर्जी वाट्स ऐप आईडी बना

BLW की महाप्रबंधक अंजली गोयल के अनुसार, किसी ने उनके नाम से फर्जी वाट्स ऐप आईडी बना ली है। फर्जी वाट्स ऐप आईडी मोबाइल नंबर 9372451601 से बनाई गई है।

उस फर्जी आईडी से BLW के कर्मचारियों को पैसे मांगने की बात सामने आई है। प्रकरण को लेकर मंडुवाडीह थाने में मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही साइबर क्राइम सेल को भी सूचना दी गई है।

Share this news