डिलेवरी के बाद महिला की मौत होने के बाद परिजनों ने किया हंगामा

पिंडरा।
पिंडरा पीएचसी पर डिलेवरी के बाद महिला की मौत होने पर परिजनों ने खूब हंगामा किया और चिकित्सकों के ऊपर लापरवाही का आरोप लगाया। घटना सायँ 6 बजे की है। वही डिलेवरी के बाद नवजात शिशु सुरक्षित है।
बताया जाता है कि फूलपुर के सुरही (भुसौली) गांव निवासी सच्चेलाल बिंद की पत्नी अनिता 28 वर्ष को प्रसव पीड़ा होने पर गुरुवार को सुबह 9 बजे परिजन पीएचसी पिंडरा लेकर आये। महिला नर्स (एएनएम) चंद्रावती द्वारा सायँ 4 बजे उसकी डिलेवरी कराई गई। उस दौरान उसे पुत्र पैदा हुआ। लेकिन सायँ 6 बजे महिला की हालत बिगड़ने लगी और उसकी थोड़ी देर में मौत हो गई। मौत की सूचना के बाद सायँ साढ़े 6 बजे पहुचे परिजनों ने नर्स व चिकित्सकों के ऊपर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। घण्टे भर मशक्कत के बाद स्वास्थ्यकर्मियों ने किसी तरह उन्हें समझा बुझाकर शांत कराया। और वह मृत महिला के साथ घर लौट गए। पति का आरोप था कि सुबह से भर्ती पत्नी को देखने कोई चिकित्सक नही पहुचा केवल एक नर्स के सहारे इलाज होता रहा। जबकि महिला चिकित्सक पूरे दिन हास्पिटल में रही। हालत गंभीर होने पर अंतिम समय मे पहुचे चिकित्सक ने रेफर किया जबतक कही ले जाते पत्नी की मौत हो गई। वही इलाज करने पहुचे चिकित्सक रोहित कुमार सोनी ने बताया कि काल पर वह पहुचे थे बीपी बढ़ने व खून की कमी होने के कारण रेफर कर दिया था। लेकिन परिजन नही ले गए । जिससे मौत हो गई।
मृत महिला को पूर्व में तीन पुत्र थे और यह चौथा पुत्र हुआ है। पति फूलपुर में अंडे की थोक व फुटकर की दुकान है। घटना के बाद परिजनों व पति का रो रोकर बुरा हाल था। मृतका को तीन छोटे छोटे बच्चे है।

Share this news