दुर्गा पूजा पर कानफाड़ू डीजे नही बजेंगे– एसडीएम


पिंडरा।
इस बार नवरात्र पर कानफाड़ू डीजे बजाने वाले पूजा संचालन कमेटी पर कार्रवाई होगी। बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र लिए कोई पंडाल नही स्थापित होंगे। शांतिभंग करने वालों के खिलाफ सख्त चेतावनी दी।
उक्त बातें बुधवार को फूलपुर थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक में एसडीएम पुष्पेंद्र पटेल ने कही। उन्होंने थाना परिसर में पीस कमेटी व दुर्गा पूजा समितियों की बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कोई भी पूजा समिति बिना फायर व बिजली विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र लिए स्थापित नही होंगे। डीजे भी कम आवाज यानी निर्धारित डेसिबल में बजेंगे। सभी मूर्ति का विसर्जन तालाब में होगा। सीओ अभिषेक पांडेय ने किसी भी पंडाल को सड़क पर न बनने का निर्देश दिया। वही अराजक तत्वों के बारे में सूचना देने की अपील की। दुर्गा पूजापंडाल के दौरान कोई भी अप्रियघटना होती है तो उसके जिम्मेदार आयोजक स्वयं होंगे। मीटिंग के दौरान खालिसपुर से आए पंडाल समितियों में से एक पदाधिकारी ने कहाकि दुर्गा पूजा पंडाल के ठीक सामने शराब के ठीके की दुकान है। जिसे नवरात्र में बन्द करा दिया जाय। वही ताड़ी में दुर्गा पंडाल समिति ने पूछा की रोड पर पंडाल लगाते है जिसपर सीओ ने कहाकि प्रवेश और निकास दोनों रोड की तरफ न हो बैरिकेडिंग कर के अंदर की तरफ हो जिससे रोड बाधित ना हो। फूलपुर थाना क्षेत्र में अखिलेखो के अनुसार 51 जगह दुर्गा पंडाल लगनी है।लेकिन इससे इतर 150 पंडाल स्थापित होते है।
धन्यवाद ज्ञापन थाना प्रभारी जगदीश कुशवाहा ने दिया । इस दौरान क्षेत्र के ग्राम प्रधान, पूजा कमेटी के सदस्य व चौकी इंचार्ज व दरोगा रहे।

Share this news