वाराणसी में एक और हत्यारी बिल्डिंग आज होगी जमींदोज


हाई फ्लड लेवल एरिया दशाश्वमेध के बड़ादेव में अवैध चार मंजिला भवन पर बुधवार को विकास प्राधिकरण का हथौड़ा चलेगा. इस हत्यारी बिल्डिंग की ईंट गिरने से चंदौली की एक युवती की मौत हो गई थी. इससे पूर्व 27 जून को सोनिया में भी एक हत्यारी बिल्डिंग को जमींदोज किया गया था. उस बिल्डिंग की दीवार गिरने से किशोरी की मौत हुई थी. जांच में वह बिल्डिंग भी अवैध पाई गई थी।
*भवन गिराने के लिए बनाया गया प्लान*
विकास प्राधिकरण के प्रभारी उपाध्यक्ष व सचिव ने मंगलवार को अधीनस्थों संग बैठक अवैध निर्माण को गिराने के बारे में रणनीति बनाई और सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया. संयुक्त सचिव के नेतृत्व में अवैध निर्माण तोड़ा जाएगा. वहीं, ट्रैफिक नियंत्रण करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में फोर्स बाहर रहेगी. मंगलवार को पुलिस और वीडीए के अभियंता ने मौका-मुआयना करने के साथ ठेकेदार को अवैध निर्माण के बारे में बताया।
*सिर पर गिरी थी ईंट*
रामनगर के इंडस्ट्रियल एरिया के वीडीए कालोनी निवासी जयदेव घोष आठ सितंबर की शाम परिवारीजनों के साथ श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन कर लौट रहे थे. बड़ादेव क्षेत्र में अवैध तरीके से निर्माणाधीन चार मंजिला भवन से इंट गिरने से जयदेव घोष के 2 वर्षीय पुत्री मुस्कान घोष के सिर पर गंभीर चोट लगने से घायल हो गई. आनन-फानन में उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
*फरार हो गए मजदूर*
युवती की मौत होते ही वहां काम कर रहे मजदूर खिसक लिए, इस दौरान काफी संख्या में क्षेत्रीय लोग पहुंच गए और वीडीए अभियंता पर अवैध निर्माण कराने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगे।
मंगलवार को दशाश्वमैघ एसीपी अवधेश पांडेय ने निर्माण स्थल का मुआयना करने के साथ आसपास के दुकानदारों को सुबह बजे के बाद दुकान बंद करने को कहा, कहा कि अवैध निर्माण तोड़ने के दौरान दुकान पूरी तरह से बंद रहेगी,मैदागिन से श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर जालान शापिंग कांप्लेक्स तक लोग जा सकेंगे. गोदौलिया चौराहे से श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर जाने वाला मार्ग पूरी तरह से बंद रहेगा।इसके अलावा सराफा बाजार कोदई चौकी भी पूरी तरह बंद रखने को कहा गया है।

Share this news