पूलिस ने किया सड़क बन्द,पूरे क्षेत्र में रोष

वाराणसी, सिंधौरा में निर्मित पूर्वांचल के पहले मॉडल पुलिस थाना ने अपने नवनिर्मित भवन में कल दिनांक 12 अगस्त से कार्य प्रारंभ कर दिया।
प्राप्त सूचना के अनुसार, सिंधोरा पुलिस ने पुलिस चौकी से पशु अस्पताल व पावर हाउस से होकर फुलपुर को जोड़े जाने वाले सड़क को बांस बल्ली लगाकर बन्द कर दिया। ज्ञात हो यह आम सड़क, वर्षो पहले मरूई व सिंधोरा ग्राम पंचायत की सहमति से निर्मित हुआ था । उक्त रास्ते पर खंडजा लगा हुआ है। उक्त रास्ता दोनो पंचायतों की सीमा भी निर्धारित करता है।
रास्ता बन्द किए जाने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।
ज्ञात हो की जब थाने के लिए भूमि की पैमाइस हो रही थी तो उसी समय तय हुआ था कि, थाने के दक्षिणी बाउंड्री वॉल से ही सड़क निर्माण के लिए नापी की गई थी, उसी समय निश्चित हुआ था की , उक्त वैकल्पिक सड़क बनने के बाद ही इसे बंद किया जाएगा , किंतु यह नहीं किया गया।
ग्रामीणों ने तत्काल वैकल्पिक रास्ते की मांग की है जब तक वैकल्पिक रास्ता नहीं बन जाता , तब तक रास्ते को बाधित नहीं किए जाने की मांग की है।
इस संदर्भ में ग्रामीणों ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि, अब पशु अस्पताल तथा पावर हाउस, बीम ड्रायड पब्लिक स्कूल के छोटे बच्चों को तथा समीप की बस्ती के लोगों के लिए अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अब 3 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी।
ग्रामीणों ने कल क्षेत्रीय विधायक व सांसद के आगमन पर रास्ते को लेकर पत्रक देने का निर्णय लिया।
इस संदर्भ में जब थानाध्यक्ष से बात की गई तो उन्होंने बताया कि, उच्चाधिकारियों के निर्देश पर रास्ता बन्द किया गया है।
रिपोर्ट गुलाम मोहम्मद
सलाहकार संपादक

Share this news