ओमिक्रोन के खतरे को लेकर गाजीपुर में स्वास्थ्य विभाग की बैठक, इन मामलों पर जारी हुए निर्देश

गाजीपुर में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के ओर से बैठक की गई है. ये बैठक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में हुई है.
उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में कोविड-19 की तीसरी लहर के साथ ही ओमिक्रोन के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के साथ विश्व स्वास्थ्य संगठन भी गंभीर हो गया है. आने वाले समय में गंभीर बीमारी से लोगों को कैसे बचाया जाए खासकर छोटे बच्चों को इसी को लेकर आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में बैठक हुई. जिसमें जनपद के सभी ब्लॉकों के चिकित्सा अधीक्षक के साथ बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में आने वाले दिनों में कैसे अधिक से अधिक लोगों का कोविड-19 टीकाकरण और छोटे बच्चों का नियमित टीकाकरण कराया जाए जिसको लेकर साथ में रणनीति बनाई गई.
तीसरी लहर से लोगों का बचाव
गाजीपुर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि कोविड टीकाकरण के लिए टीम बनाकर पहला डोज का सौ फीसदी लोगों का टीकाकरण पूर्ण करना. इसके साथ ही दूसरे डोज से कम से कम 50 फीसदी लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य दिया गया है. जिससे संभावित तीसरी लहर से लोगों का बचाव किया जा सके. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से
ओमिक्रोन
का मामले अब देश में काफी तेजी से बढ़ने लेगे हैं. जिससे देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका तेजी से बढ़ रही है.
जल्द से जल्द टीकाकरण
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने बताया कि शासन की ओर से नियमित टीकाकरण एवं कोविड-19 टीकाकरण में तेजी लाने के लिए लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं. कार्यशाला में पोलियो, डिप्थीरिया, टेटनस, काली खांसी, मीजल्स और खसरा के मरीज मिलने पर इलाज व विभाग को रिपोर्टिंग करने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया गया. डॉ उमेश ने बताया कि समीक्षा में पाया गया है कि दूसरी लहर में नियमित टीकाकरण के दौरान जो बच्चे टीकाकरण से छूटे गए थे, उनका टीकाकरण जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया.
#purvanchal_news #up_news #breaking_news #up_news_live #varanasi_news https://www.facebook.com/purvanchalnews.org https://www.instagram.com/purvanchalnewsorg/https://www.instagram.com/purvanchalnewsorg/ https://twitter.com/PurvanchalNewsthttps://twitter.com/PurvanchalNewst

Share this news

You may have missed