बेटियों के संरक्षण को भी चर्चा:गाजीपुर

ब्रेक थ्रू एवं ग्रामीण विकास संस्थान द्वारा आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम सम्पन्न

गाजीपुर ।ब्रेकथ्रू और ग्रामीण विकास संस्थान की तरफ से आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम क्लिनिक प्लस मेरी बेटी; स्ट्रांग के तहत गाजीपुर ब्लाक सभागार में सम्पन्न हुआ।
बैठक में गांवो मे गठित वी.एल.सी.पी.सी.मे आये हुये मुद्दो पर चर्चा हुई जिसमें रास्ते में आते समय छेड़छाड़, लड़कियों के घरों से निकलने की पाबंदी पर चर्चा हुई, जिसमें बाल संरक्षण अधिकारी श्रीमती गीता श्रीवास्तव ग्राम स्तरीय बाल संरक्षण समिति पर पर प्रकाश डाला और  नारी संघ द्वारा हिंसा के संदर्भ में उठाये मुद्दो को बड़ी गंभीरता से  सुनकर उसपर चर्चा किया और यह कहा कि इस तरह की घटनाएं आती है तो आप पुलिस की मदद ले सकती है और 1098 पर फोन भी कर सकती है, 1098 के जिला संन्यायक अश्ववनी कुमार ने बाल संरक्षण पर प्रकाश डाला ,यूनिसेफ से आये अमीनुद्दीन जी ने बच्चो के लिए श्रम विभाग से जुड़ी योजनाओं पर चर्चा किया ।
ए डी ओ ओमप्रकाश यादव ने ब्लाक स्तर पर संचालित महिला समूह से जुड़कर महिलाओं को आर्थिक मजूबती के लिए कार्य करने का आह्ववाहन किया।।
परियोजना प्रबंधक मनोज तिवारी ने कार्यक्रम से संबंधित शिक्षा, स्वास्थ्य, हिंसा और समानता को लेकर चर्चा किया
इस दौरान सहायक विकास अधिकारी , आशा कुशवाहा ,नसरीन फात्मा ,उज़्मा प्रवीन अरशद अहमद ,प्रधान आंगनबाड़ी सहित नारी ग्रामीण बाल संरक्षण समिति की सदस्य मौजूद रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता महुआरी की प्रधान श्रीमती शकुंतला देवी ने किया।

Share this news

You may have missed